Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

तीन तलाक पर सहयोगियों से बिफरी कांग्रेस, उमर ने महबूबा पर लगाया मोदी की मदद का आरोप

तीन तलाक पर सहयोगियों से बिफरी कांग्रेस, उमर ने महबूबा पर लगाया मोदी की मदद का आरोप

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। मोदी सरकार (Modi Govt) ने आखिरकार संसद के दोनों सदनों लोकसभा (Loksabha) के बाद राज्यसभा (Rajyasabha) से तीन तलाक बिल को पास (Bill Passed) करवा ही लिया। वहीं राज्यसभा में बिल पास होना आश्चर्यजनक इसलिए रहा क्योंकि वहां पर सत्ता पक्ष के पास बहुमत नहीं था। जिसके बाद अब तीन तलाक (Triple Talaq) का विरोध करने वाले दलों के राज्यसभा में वोटिंग के दौरान गैर मौजूद रहने पर कांग्रेस (Congress) ने सवाल खड़े किए हैं। वहीं इस बिल के पास होने के बाद उमर अब्दुल्ला ने अपने ही राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) पर निशाना साधते हुए कहा कि आप की पार्टी की गैरमौजूदगी ने राज्यसभा में बिल पास कराने में सरकार की मदद की। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी पार्टियों और सांसदों को धन्यवाद दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं सभी पार्टियों और सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने संसद के दोनों सदनों में मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पारित करने का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: CCD मामला: मछुआरे ने कहा- 7:30 बजे एक आदमी को नदी में कूदते देखा था

महबूबा vs अब्दुल्ला: मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के कुछ देर बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने महबूबा मुफ्ती को ट्वीट करते हुए कहा, महबूबा मुफ्ती जी, आप को यह चेक करना चाहिए कि इस ट्वीट से पहले आपके सदस्यों ने कैसे वोट किया। मुझे लगता है कि उन्होंने सदन में अनुपस्थित रहकर सरकार की मदद की क्योंकि बिल पास कराने के लिए उन्हें सदन में नंबर चाहिए थे।

कांग्रेस vs विपक्ष: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम चाहते थे कि तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए। लेकिन सरकार ने बात नहीं मानी। इसीलिए वोटिंग कराई गई। लेकिन सवाल उन लोगों पर है जो वोटिंग के दौरान सदन से गायब हो गए। जिन लोगों ने सदन में तीन तलाक बिल का विरोध किया वे गैर मौजूद रहे। अगर उन्हें दूर ही रहना था तो विरोध की बात करने का मतलब क्या है?

पीएम नरेंद्र मोदी: बिल पास हो जाने के बाद पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि उनका यह कदम भारत के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है