×

Aayurveda Minister पर उनके पूर्व सहयोगी का Attack

Aayurveda Minister पर उनके पूर्व सहयोगी का Attack

- Advertisement -

कुल्लू। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए किशन ठाकुर ने बंजार के विधायक एवं प्रदेश के आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक तरफ तो मंत्री को विभिन्न क्षेत्रों में झूठी घोषणाएं करने के लिए लपेटे में लिया तो वहीं बंजार के अधिकारियों द्वारा की जा रही फिजूलखर्ची को भी शह देने का आरोप लगाया है। किशन ठाकुर ने आरोप लगाया है कि स्थानीय विधायक एवं मंत्री द्वारा लोगों के बीच में करोड़ों रुपए की झूठी घोषणाएं करवा रखी हैं और पैसा अभी तक भी नहीं पहुंचा है। जिसमें से 70 लाख की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुशैणी को जोडऩे वाला पुल जिसका भूमि पूजन स्थानीय विधायक द्वारा 3 वर्ष पूर्व किया गया है और लाडा के पैसों की बंदर बांट हो रही है।


  • जन्मजात कांग्रेसियों के साथ लाया जा रहा यूज एंड थ्रो का फॉर्मूला
  • आम आदमी पार्टी में शामिल हुए किशन ठाकुर ने लगाए आरोप
  • कहा, बंजार में प्रत्येक अधिकारी फूंक रहा है 3.60 लाख का सरकारी तेल
  • घर आने जाने के लिए हर दिन हो रहा है सरकारी वाहन का इस्तेमाल

सैंज की कुछ एक पंचायतों में कुछ एक सरकार के चमचों ने एक ही काम के लिए कई बार कागजों में फंड लिया है और सरकार व अधिकारियों की मिली भगत से स्थानीय जनता के साथ धोखा करके जनता के पैसों का दुरूपयोग किया है। अग्रि शमन केंद्र बंजार में खोलने की घोषणा भी झूठी साबित हो रही है।  जन्मजात कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ यूज एंड थ्रो का फॉर्मूला प्रयोग में लाया गया है। किशन ठाकुर ने कहा कि दरकिनार किए गए रुष्ट कार्यकर्ता इसका जबाव 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में देगें। अधिकांश कार्यकर्ता को पार्टी छोडऩे के लिए मजबूर किया गया है। वहीं किशन ठाकुर ने कहा कि बंजार विस क्षेत्र में विभाग का प्रत्येक अधिकारी 3.60 लाख का सरकारी तेल मुफ्त में फूंक रहा है। विभागों के प्रत्येक अधिकारी घर आने जाने के लिए सरकारी वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं। यही नहीं सड़कों के रखरखाव के लिए आ रहा धन बिना काम किए ही तीन हिस्सों में बंट रहा है। उनके अनुसार बंजार में स्थापित अधिकारी बंजार में नहीं रहते हैं बल्कि अपने घर मंडी-कुल्लू हर दिन जाते हैं और घर आने जाने के लिए सरकारी वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं। किशन के अनुसार बंजार विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए आने वाला पैसा सरकार के चुने हुए प्रतिनिधि, अधिकारियों व चंद बाहरी ठेकेदारों के साथ मिल करके तीन हिस्सों में बिना काम किए ही बांटा जा रहा है और बंजार क्षेत्र की जनता के साथ धोखा हो रहा है। 

इसमें कई करोड़ों के बिल बिना काम किए ही बनाए गए हैं और कागजों में यह सारा पैसा सड़कों की देख-रेख में खर्च किया दर्शाया गया है। उपमंडल बंजार के अधिकांश विभागों के अधिकारी कुल्लू या मंडी के लिए हर रोज सरकारी गाड़ियों का दुरूपयोग करके अपने घरों को आने जाने के लिए उपयोग कर रहे हैं।

इसमें 3.60 लाख प्रत्येक अधिकारी हर साल सरकारी पैसा बर्बाद कर रहा है। अधिकांश अधिकारी सुबह 11 बजे कार्यालय पहुंचते हैं और हाजिरी लगाकर 2 बजे सरकारी गाड़ियों में कुल्लू या मंडी निकल जाते हैं जो कि स्थानीय जनता के साथ धोखा है और सरकारी अधिकारी यह सब स्थानीय नेताओं के साथ मिल कर रहे हैं। उक्त गाडिय़ां जितना भी किमी घर आने जाने के लिए चलती हैं उसे लॉग बुक में उपमंडल बंजार के अंदर ही जन सेवा के लिए दर्शाया जाता है। जब भी उपमंडल के दूर-दराज गांवों से लोग अपने कामों को लेकर विभागों में जाते हैं तो उतने में अधिकारी घर जा चुके होते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है