Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

लोकसभा में Translator के पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

लोकसभा में Translator के पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप किसी अच्छी नौकरी (Job) की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम की है क्योंकि, लोकसभा में ट्रांसलेटर (Translator Job in Loksabha) के कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सबसे ख़ास बात है कि अगर आप इन पदों के लिए चुने जाते हैं तो आपको मासिक सैलरी 1 लाख से भी ज्यादा मिलेगी। पदों की संख्या विवरण और अन्य जानकारी नीचे दी गई है।

लोकसभा सच‍िवालय (Lok Sabha Secretariat) में नौकरी करने के लिए आपका भारत का नागरिक होना जरूरी है।  इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए [email protected] पर अपने डाक्यूमेंट्स के साथ फॉर्म मेल करना होगा।


कुल 47 / पदों का व‍िवरण: SC 3 / ST 5 /OBC 17 /UR 13 /EWS 9

योग्‍यता : इंग्लिश में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय (University) से हिंदी में मास्टर डिग्री / ह‍िन्‍दी के साथ अंग्रेजी में मास्‍टर ड‍िग्री। /क‍िसी भी व‍िषय में मास्‍टर ड‍िग्री हो, साथ में ह‍िन्‍दी और अंग्रेजी व‍िषय भी हो /किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी माध्यम के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री और डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी की पढ़ाई की होना अनिवार्य / मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी माध्यम के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री और डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में हिंदी की पढ़ाई होना /किसी भी विश्वविद्यालय / संस्थान से हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद या अंग्रेजी से ह‍िन्‍दी में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स /ह‍िन्‍दी से अंग्रेजी या अंग्रेजी से ह‍िन्‍दी में ट्रांसलेट करने का कम से कम 2 साल का अनुभव / केंद्र या राज्‍य सरकार या स्‍टेट लेज‍िस्‍लेचर सेक्रेटेर‍ियट या सेंट्रल/स्‍टेट पब्‍ल‍िक सेक्‍टर अंडरटेक‍िंग/ऑटोनोमस बॉड‍िज/सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के लिए ट्रांसलेशन का काम क‍िया हो /

आयु  सीमा : इन पदों के लिए अध‍िकतम उम्र 27 साल रखी गई है। ट्रांसलेशन का पहले से 2 साल का अनुभव है तो 29 साल तक उम्र हो सकती है।

चयन प्रक्रिया : उम्‍मीदवारों का चयन टेस्ट के आधार पर होगा।

आध‍िकार‍िक नोटिफिकेशन और फॉर्म देखने के लिए यहां क्लिक करें   

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है