×

Una में पैरा रेजिमेंट प्रशिक्षण केंद्र की भर्ती रैली 15 से, JBT के भी भरे जाएंगे पद

जेबीटी के चार पद दिव्यांग श्रेणी में भरे जाने है

Una में पैरा रेजिमेंट प्रशिक्षण केंद्र की भर्ती रैली 15 से, JBT के भी भरे जाएंगे पद

- Advertisement -

ऊना। जिला के युवाओं के लिए खुशखबरी है। पैरा रेजिमेंट प्रशिक्षण केन्द्र, बेंगलुरू( Para Regiment Training Center, Bangalore)में भर्ती होनी है और साथ में दिव्यांग श्रेणी में जेबीटी( JBT)के चार पद भी भरे जाने है। जिला सैनिक कल्याण उपनिदेशक मेजर रघबीर सिंह ने बताया कि पैरा रेजिमेंट प्रशिक्षण केन्द्र, बेंगलुरू में 15 दिसंबर से यूनिट मुयालय कोटा पैराशूट रेजिमेंट के तहत सैनिक सामान्य ड्यूटी के लिए भर्ती रैली( Recruitment rally) का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती रैली में युद्ध विधवाओं/विधवाओं/सेवारत सैनिकों/पूर्व सैनिकों के आश्रित तथा सेवारत एवं पूर्व सैनिकों के भाई भाग ले सकते हैं।


यह भी पढ़ें: #Jobs: हिमाचल में यहां 400 पदों पर होगी भर्ती, 16 हजार तक मिलेगी Salary

उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर को दस्तावेजों का निरीक्षण, 16 से 21 दिसंबर तक शारीरिक जांच सहित विस्तृत दस्तावेजीकरण कार्य होगा, 22 दिसंबर से आवेदकों का चिकित्सीय परीक्षण जबकि 29 जनवरी, 2021 को एडमिट कार्ड जारी होंगे तथा लिखित परीक्षा का आयोजन 31 जनवरी, 2021 को होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण कार्यालय ऊना के दूरभाष नंबर 01975-226090 में संपर्क किया जा सकता है।

02 दिसंबर से पूर्व जमा करवा सकते हैं अपने दस्तावेज

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक देवेन्द्र चंदेल ने कहा कि ऊना जिला प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय द्वारा कनिष्ठ बुनियादी अध्यापक (JBT) के चार पद दिव्यांग श्रेणी में भरे जाने है। इन पदों में दृष्टिबाधित के दो पद जबकि शारीरिक रूप से अक्षम तथा श्रवण वाधित श्रेणी में एक-एक भरा जाएगा। इन पदों के लिये शैक्षणिक योग्यता पूर्ण करने वाले उम्मीदवार 02 दिसंबर से पूर्व उनके कार्यालय में अपने दस्तावेज जमा करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पद से संबंधित शैक्षणिक योग्यता व भर्ती एवं पदोन्नति नियमों की जानकारी निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग की वेबवाइट पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01975-223586 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि के पश्चात कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है