Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

सर्व संकल्पः Red Cross Society Team ने 8 किमी पैदल जाकर बुजुर्ग तक पहुंचाई Medicines

सर्व संकल्पः Red Cross Society Team ने 8 किमी पैदल जाकर बुजुर्ग तक पहुंचाई Medicines

- Advertisement -

मंडी। जिला रेडक्रास सोसायटी की टीम (Red Cross Society team) ने 8 किमी का पैदल सफर तय करके 90 वर्षीय बुजुर्ग को उसके घर द्वार पर दवाइयां (Medicines) पहुंचाकर सर्व संकल्प की नई मिसाल पेश की है। सर्व सकंल्प कार्यक्रम मंडी जिला प्रशासन ( Mandi District Administration) द्वारा चलाया गया है जो लॉक डाउन की स्थिति में जरूरतमंदों के लिए मददगार साबित हो रहा है। सदर उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सेगली के दुर्गम गांव फिंडू पाधर में अपना जीवन यापन कर रहे 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कभी नहीं सोचा होगा कि प्रशासन के नुमाइंदे उसके लिए फरिश्ते बनकर आएंगे।
मंडी जिला प्रशासन ने “सर्व संकल्प” कार्यक्रम को चला रखा है। इसके तहत प्रशासन के 10 हजार सर्व वॉलंटियर पूरे जिला में तैनात हैं। ग्राम पंचायत सेगली के सर्व वॉलंटियर दिले राम ने जब अपने क्षेत्र के बुजुर्गों की सूची बनाना शुरू की तो वह फिंडू पाधर गांव में 90 वर्षीय बुजुर्ग सौजू राम के पास पहुंचे।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए Manali में आधुनिक सुविधाओं से युक्त Quarantine Center

सौजू राम अपने घर में अकेले रहते हैं। उनकी पत्नी का देहांत हो चुका है और दो बेटियां थी, जिनकी शादी हो चुकी है। एक बेटी की शादी सोलन में तो दूसरी की पास वाले गांव में हुई है। यह बेटी अपने पिता की देखभाल करती रहती है। सर्व वॉलंटियर को सौजू राम ने बताया उसे कुछ दवाइयों की जरूरत है। वॉलंटियर ने तुरंत इसकी सूचना रेडक्रास सोसायटी के जिला सचिव ओपी भाटिया को दी और उन्होंने डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर को सूचित किया। प्रशासन ने तुरंत दवाइयां खरीदकर सौजू राम के घर पहुंचाने का आदेश दिया। रेडक्रास सोसायटी के जिला सचिव ओपी भाटिया ने अपनी टीम के साथ 8 किमी का पैदल सफर तय करके फिंडू पाधर गांव में इस बुजुर्ग को उसके घर पर दवाइयां उपलब्ध करवाई। 90 वर्षीय बुजुर्ग सौजू राम ने घर द्वार पर दवाईयां पहुंचाने के लिए डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर का आभार जताया है।


रेडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया ने बताया कि यदि जिला में किसी की नजर में कोई बुजुर्ग है, जिसे मदद की जरूरत है तो वह अपनी पंचायत से संबंधित सर्व वॉलंटियर या फिर जिला रेडक्रास सोसायटी को इसकी सूचना दे सकता है जहां से बुजुर्गों की मदद का हर संभव प्रयास किया जाएगा। जिला प्रशासन ने रेडक्रास सोसायटी के माध्यम इंसानियत का जो फर्ज अदा किया है उसकी हर ओर प्रशंसा हो रही है। उम्मीद यही की जा रही है कि प्रशासन का यह मानवीय दृष्टिकोण जिला के अन्य बुजुर्गों के लिए भी वरदान साबित होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है