×

गर्म कपड़े चाहिए तो Red Cross से लें

गर्म कपड़े चाहिए तो Red Cross से लें

- Advertisement -

शिमला। बर्फबारी के चलते शिमला और इसके आसपास रहने वालों की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। बिजली-पानी के साथ जरूरतमंदों को पहनने लिए कपड़े उपलब्ध करवाने का प्रयास जिला प्रशासन ने किया है।जिला में गरीब लोगों को गर्म कपड़ों की कमी के कारण ठंड का सामना न करना पड़े, इसके लिए भी जिला प्रशासन शिमला ने कारगर उपाय किए हैं। प्रशासन द्वारा जरूरतमंद और गरीब लोगों को नि:शुल्क गर्म वस्त्र उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।


  • बर्फबारी के चलते प्रशासन के सार्थक प्रयास 

डीसी रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां बताया कि शिमला में आगामी संभावित बर्फबारी के मद्देनजर भी प्रशासन द्वारा जरूरतमंद और गरीब लोगों को रेडक्रॉस सोसायटी के वस्त्र बैंक से नि:शुल्क गर्म वस्त्र उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई है।

ठाकुर ने बताया कि कोई भी जरूरतमंद व गरीब व्यक्ति गर्म वस्त्र नि:शुल्क प्राप्त करने के लिए जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव के मोबाइल नंबर 94189-00427 और कार्यालय दूरभाष नंबर 0177-2656730 पर संपर्क कर सकते हैं। वह नि:शुल्क वस्त्र प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) से भी संपर्क कर सकता है। आगामी संभावित बर्फबारी के मद्देनजर जरूरतमंद व्यक्ति 14 और 15 जनवरी को उपायुक्त कार्यालय में पधारकर भी यह गर्म वस्त्र प्राप्त कर सकते हैं। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन शिमला लोगों की हर तरह की सहायता के लिए वचनबद्ध है और इस दिशा में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

दूध व ब्रैड की आपूर्ति बढ़ाई

डीसी शिमला ने जिला में सभी आवश्यक वस्तुओं की नियमित आपूर्ति के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग और जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। अचानक हुई बर्फबारी के बाद शहर व जिला में दूध व ब्रैड की कमी हो गई थी, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हुई थी। ऐसे में प्रशासन ने अब जिला में दूध व ब्रैड की आपूर्ति बढ़ाई गई है और इसकी मात्रा संभावित बर्फबारी के मद्देनजर दोगुना कर दी गई है। डीसी ने बताया कि जिला में सभी आवश्यक खाद्य वस्तुएं समुचित मात्रा में उपलब्ध हैं और इनकी नियमित रूप से आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। जिला प्रशासन ने आगामी संभावित बर्फबारी के मद्देनजर जिला में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति के लिए भी तैयारी पूर्ण कर ली है। रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि  जिला प्रशासन उपभोक्ताओं से अधिक मूल्य वसूलने वाले दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कड़े कदम उठा रहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक नियमित रूप से विभिन्न प्रतिष्ठानों का निरीक्षण सुनिश्चित कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा कालाबाजारी रोकने के लिए भी सख्त कदम उठाए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है