×

कोरोना का खौफ : Hospitals में सर्दी-जुकाम के मरीजों को मिलेगी Red Slip

कोरोना का खौफ : Hospitals में सर्दी-जुकाम के मरीजों को मिलेगी Red Slip

- Advertisement -

मंडी। कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर स्तर पर नए-नए प्रयास किए जा रहे हैं। मंडी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर आज से जिला के अस्पतालों में लाल रंग की पर्ची(Red Slip) को शामिल किया है। यह पर्ची उन लोगों को दी जा रही है जो सर्दी-जुकाम या बुखार आदि से ग्रसित हैं। ऐसे लोगों को अस्पताल की भीड़ से दूर रखा जा सके और उन्हें समय रहते उपचार दिया जा सके, इसी उद्देश्य के साथ यह पर्ची बनाई गई है।


यह भी पढ़ें:अस्पताल से भागे Coronavirus के पांच संदिग्ध, अलर्ट जारी

हालांकि मरीज की साधारण पर्ची ही बनेगी लेकिन उसके साथ उसे एक रेड स्लिप दी जाएगी, इसी स्लिप के आधार पर मरीज को ओपीडी (OPD) में प्राथमिकता मिलेगी। इसके लिए अस्पताल में अलग से काउंटर स्थापित किया गया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि अस्पतालों से इस प्रकार बातें सामने आ रही थी कि वहां पर भीड़ इकट्ठी हो रही है और उस कारण लोगों में डर पैदा हो रहा इसलिए रेड पर्ची को इंट्रोड्यूज किया गया है। जिस व्यक्ति को सर्दी-जुकाम या बुखार आदि होगा तो उसे यह रेड पर्ची दी जाएगी। रेड पर्ची मिलते ही डॉक्टर भी प्राथमिकता के आधार पर उस मरीज का चेकअप (Checkup) करेंगे। जिला प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से एहतियात बरत रहा है।

मंडी जिला में आज से सेनेटाइजेशन अभियान भी शुरू हो गया है। डीसी मंडी ने बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के तहत जिलाभर के सभी सार्वजनिक स्थानों पर सोडियम हाईपोक्लोराइड का स्प्रे किया जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर जहां आम लोग हाथों का स्पर्श करते हैं उन स्थानों पर इस स्प्रे को किया जा रहा है ताकि लोगों को सुरक्षित माहौल में रखा जा सके।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है