×

Redmi 9 Prime: लॉन्च हुआ 5020mAh बैटरी से लैस सस्ता स्मार्टफोन, कीमत 10 हजार से भी कम

Redmi 9 Prime: लॉन्च हुआ 5020mAh बैटरी से लैस सस्ता स्मार्टफोन, कीमत 10 हजार से भी कम

- Advertisement -

नई दिल्ली। शाओमी ने रेडमी 9 प्राइम को किफायती स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया है। इसमें खास फीचर्स के तौर पर वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल डिस्प्ले के साथ ही पांच कैमरे मिलेंगे। MediaTek Helio G80 चिपसेट पर पेश किया गया यह स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में काफी आकर्षक है। नए फोन में ठीक वैसी ही स्पेसिफिकेशन्स है, जैसी जून में स्पेन में लॉन्च हुए रेडमी 9 में देखने को मिली थी।इसमें रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और एक इन्फ्रारेड (IR) ब्लास्टर भी हैं। यह चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।


चार रियर कैमरे से लैस है फोन; देगा बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव

रेडमी के इस फोन में 128 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज और 6.53 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। भारत में रेडमी 9 प्राइम के 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपए है जबकि 128GB स्टोरेज वैरिएंट 11,999 रुपए का है। दोनों मॉडल स्पेस ब्लू, मिंट ग्रीन, मैट ब्लैक, और सनराइज फ्लेयर कलर में उपलब्ध। भारत में इनकी बिक्री 6 अगस्त से शुरू होगी। Redmi 9 Prime में Android 10 बेस्ड MIUI 11 दिया गया है। फोन में चार रियर कैमरे हैं, जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी इमेज सेंसर और अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी इमेज सेंसर है जिसमें 118-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू (FoV) है। इसके अलावा इसमें 5-मेगापिक्सेल मैक्रो शूटर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर भी है।

यह भी पढ़ें: मिड रेंज स्मार्टफोन की लड़ाई में Google भी कूदा; लॉन्च किया Pixel 4a, जानें खासियत

दमदार है फोन की गेमिंग और ओवरऑल परफॉर्मेंस

रेडमी के इस फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए ARM माली-G52 जीपीयू है। कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर के साथ फोन की गेमिंग और ओवरऑल परफॉर्मेंस दमदार है। रेडमी 9 प्राइम को पावर देने के लिए 5020mAh बैटरी दी गई है जो 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। लेकिन फोन के साथ बॉक्स में 10 वाट फास्ट चार्जर मिलता है। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वायरलेस एफएम रेडियो, आईआर ब्लास्टर, ब्लूटूथ 5.0 जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं। फोन का डाइमेंशन 163.32 x 77.01 x 9.1 मिलीमीटर और वजन 198 ग्राम है। शाओमी के इस फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है