Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

Mandi में 120 दिन के रोजगार को करवाएं पंजीकरण, कल से शुरू होगी प्रक्रिया

Mandi में 120 दिन के रोजगार को करवाएं पंजीकरण, कल से शुरू होगी प्रक्रिया

- Advertisement -

मंडी। ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा की तर्ज पर अब शहरी क्षेत्रों में भी 120 दिन का गारंटी रोजगार मिलेगा। मंडी (Mandi) जिला के शहरी क्षेत्रों में 1 जून से मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना शुरू होने जा रही है। लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने इस योजना को शुरू करने का निर्णय लिया है। नगर परिषद परिषद मंडी ने इसकी सारी रूपरेखा तैयार कर ली है और आगामी कल यानी 22 मई से बेरोजगारों (Unemployed) के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। यह जानकारी नगर परिषद मंडी की अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने आज जनरल हाउस के बाद पत्रकारों से बातचीत में दी।

यह भी पढ़ें: HPPSC ने किया क्लास वन-टू की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, यहां पढ़ें क्या कुछ बदला

उन्होंने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के प्रयासों से अब शहरी क्षेत्रों में रहने वाले बेरोजगारों को भी 120 दिन का रोजगार देना सुनिश्चित किया जाएगा। चाहे बेरोजगार स्थानीय है या बाहरी, जो शहरी क्षेत्र का रहने वाला है, उसे हर हाल में 120 दिन का रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए बेरोजगार को 22 से 31 मई तक नगर परिषद के कार्यालय में जाकर पंजीकरण करवाना होगा। मंडी शहर के जो लोग लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बाहर से आए हैं और उनके पास कोई रोजगार नहीं, वह भी इसमें अपना पंजीकरण करवाकर 120 दिन का रोजगार हासिल कर सकते हैं। नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने बताया कि जितने अधिक बेरोजगार पंजीकृत होंगे, उन सभी को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Corona Update: हिमाचल में तेजी से बढ़ रहे पॉजिटिव मामले, ठीक भी हो रहे मरीज

वहीं नगर परिषद ने मंडी शहर के रेहड़ी-फड़ी धारकों और पार्किंग वालों को लॉकडाउन के दौरान झेलनी पड़ी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए इनके दो महीनों के किराए को माफ करने का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है। सुमन ठाकुर ने बताया कि सरकार से मंजूरी मिलते ही इनके किराए को माफ कर दिया जाएगा, ताकि लॉकडाउन के कारण आए आर्थिक संकट में इन्हें थोड़ी राहत दी जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है