Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता लाभ न देने के बयान पर अनुबंध शिक्षक नाराज

नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता लाभ न देने के बयान पर अनुबंध शिक्षक नाराज

- Advertisement -

मंडी। नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता लाभ न देने के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के बयान की हिमाचल प्रदेश नियमित अनुबंध कर्मचारी संगठन ने कड़े शब्दों में निंदा की है। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष गर्ग और महासचिव अनिल सेन ने मंडी (Mandi) से जारी प्रेस बयान में कहा कि सीएम का यह बयान दोगलेपन को दर्शाता है। बता दें कि बीते कल सुजानपुर से कांग्रेस के विधायक राजेंद्र राणा (MLA Rajendra Rana) द्वारा पूछे गए सवाल के जबाव में सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में कहा था कि अनुबंध कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता लाभ देने का कोई प्रावधान नहीं है।


सीएम के इस बयान के बाद कर्मचारियों में भारी रोष देखने को मिल रहा है। संगठन का कहना है कि प्रावधान तो अनुबंध कर्मचारियों के ग्रेड पे बढ़ाने का भी नहीं था। फिर भी 125 प्रतिशत बढ़ा हुआ हुई ग्रेड पे मिल रहा है। प्रावधान तो शिक्षा विभाग में कर्मचारी वर्ग को बिना नियमितीकरण के ही नियमित कर्मचारियों के बराबर सैलरी का नहीं था, फिर भी नियमों को बदल कर शिक्षक वर्ग विशेष को नियमित कर्मचारियों के समकक्ष मानदेय दिया जा रहा है।

प्रदेश सरकार यह बताएं कि प्रदेश के हर विभाग में कार्यरत लगभग 60000 अनुबंध और अनुबंध से नियमित कर्मचारियों के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार क्यों? इन्होंने कमीशन पास करके कोई गुनाह किया है क्या? इनका कहना है कि इस संदर्भ में प्रदेश की अफसरशाही सीएम जयराम ठाकुर को लगातार गुमराह कर रही है। इन्होंने जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि वे इस मामले में स्वयं हस्तक्षेप करें और कर्मचारियों की इस जायज मांग पर मानवीय दृष्टिकोण से विचार करके अति शीघ्र पूरा करें, ताकि प्रदेश के लगभग 60000 कर्मचारी इससे लाभान्वित हो सकें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है