Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

ये कंपनी देगी रिलायंस जियो को बड़ा झटका

ये कंपनी देगी रिलायंस जियो को बड़ा झटका

- Advertisement -

Reliance jio offer :  नई दिल्ली। इन दिनों हर किसी की जुबां पर जियो है। रिलायंस जियो ने इंटरनेट की मार्केट में एक जंग तो छेड़ दी, लेकिन अब लगता है, जियो को हर कोई कंपनी टक्कर देने की सोच रही है। सभी टेलीकाॅम कंपनियों के बीच एक-दूसरे को टक्कर देने की होड़ मची हुई है। 1 अप्रैल से जियो अपनी सेवाओं के लिए यूजर्स से पैसे लेगा। लेकिन इन सबके बीच ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है। अब जल्द ही एक और कंपनी यूजर्स को करीब 17 रूपए हर महीने की दर पर डेटा देने वाली है। कनाडा की मोबाइल हैंडसेट मेकर कंपनी डेटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश करने की योजना बना रही है।

इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपए के निवेश की योजना की है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी। सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जानी जाने वाली कंपनी डेटाविंज ने देश में नेटवर्क सर्विस प्रोवआइडर बनने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और टेलीनेटवर्क सर्विसेज की पेशकश कर सकेगी। हालांकि यह कंपनी भारत में अपनी सेवा किसी मौजूदा टेलिकाॅम कंपनी के साथ पार्टनरशिप के साथ ही दे सकेगी। कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘एक महीने के भीतर हमें लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डेटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

कंपनी का ज्यादा ध्यान डेटा सर्विस पर होगा। उन्होंने कहा कि हम 20 रुपए महीना या उससे कम कीमत पर ये सेवा देंगे। जियो का जिक्र करते हुए तुली ने कहा, ‘जियो का 300 रुपए का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपए खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है बाकी की जनता हर महीने मात्र 90 रुपए खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा, एक साल का इंटरनेट 200 रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है