Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

लाहुल में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर, जल्द बहाल होगा रोहतांग

लाहुल में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर, जल्द बहाल होगा रोहतांग

- Advertisement -

कुल्लू। विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे में ढाई फीट ताजा बर्फबारी के बाद दर्रे पर यातायात बंद होने से सैकड़ों वाहन लाहुल स्पीति में फंसे हुए हैं, जिनको निकालने के लिए रोहतांग बहाली कार्य शुरू कर दिया है। रोहतांग दर्रा को बहाल करने के लिए बीआरओ की मशीनरी दिनरात कार्य कर रही है, जिससे बीआरओ ने मनाली की ओर से गुलाबा तक सड़क साफ कर दी गई है, जबकि लाहुल घाटी में भी एक टीम केलांग से कोकसर तो दूसरी टीम केलांग से दारचा की ओर बर्फ हटाने में जुट गई है।

  • बीआरओ के जवान दिन रात रोहतांग बहाली के लिए कर रहे बर्फ हटाने का कार्य

रोहतांग दर्रे में अढाई फीट से अधिक बर्फबारी हुई है। रोहतांग से कोकसर तक अढाई फीट से डेढ़ फुट तक बर्फबारी हुई है, जबकि इतनी ही बर्फ रोहतांग से मढ़ी के बीच गिरी हुई है। मढ़ी से गुलाबा तक एक फीट से आधा फुट तक हिमपात हुआ है।


बीआरओ की माने तो हालांकि रोहतांग दर्रे में बर्फ अधिक है, लेकिन बीआरओ शीघ्र ही दर्रा बहाल कर लाहुल में फंसे लोगों को राहत देगा। गौर हो कि बीआरओ मनाली केलांग मार्ग सहित रोहतांग दर्रे को आधिकारिक तौर पर 15 नवम्बर तक खुला रखता है। 15 नवंबर के बाद दर्रा वाहनो के लिए अधिकारियों तौर पर बंद हो जाएगा। 15 नवम्बर को लाहुल स्पिति प्रशासन मढी ओर कोकसर में रेस्क्यू पोस्ट स्थापित करेगा ।

यह रेस्क्यू टीम पैदल दर्रा पार करने वालो की मदद करेगी। वाहन चालक टशी और पलजोर ने बताया की वे लोग वाहन सहित लाहुल में फंसे हुए है। उन्होंने भी बीआरओ से आग्रह किया को रोहतांग मार्ग को शीघ्र बहाल किया जाए ताकि वाहन दर्रे को पर कर सके। बीआरओ कमांडर कर्नल एके अवस्थी ने बताया कि बीआरओ ने रविवार को मौसम खुलते ही रोहतांग बहाली का कार्य शरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि तीन चार दिनों के भीतर बीआरओ रोहतांग को बहाल कर लाहुल घाटी को मनाली से जोड़ देगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है