Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर 816 इंजेक्शन चोरी, मंत्री मौके पर

डीआईजी इरशाद वली भी पहुंचे अस्पताल

भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर 816 इंजेक्शन चोरी, मंत्री मौके पर

- Advertisement -

कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। देश में कोरोना के मामलों के बढ़ने के साथ ही रेमडेसिविर की कमी भी होने लगी है। इसी चलते केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर के इंजेक्शन (Remdesivir injection) के निर्यात पर भी रोक लगा दी है, लेकिन रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी की खबरें भी लगातार सामने आ रही है। इस इंजेक्शन की एक डोज जिसकी कीमत 1500 से 2000 हजार थी उसकी कीमत भी दस हजार रुपए तक वसूली जा रही है। उधर, अब खबर आ रही है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक अस्पताल से रेमडेसिविर के करीब 816 इंजेक्शन चोरी (Remdesivir injection Stolen) हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: Sonu Sood कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर बोले – चिंता मत कीजिए, हमेशा आपके साथ हूं

देश के कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की मांग बेहद बढ़ गई है। अब कई जगहों से रेमडेसिविर इंजेक्शन के चोरी होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। ताजा मामले में भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर चोरी हुए हैं। अभी तक कि शुरुआती जांच में करीब 816 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने की बात कही जा रही है। जानकारी के अनुसार भोपाल के हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) में कुछ ही दिन पहले ही रेमडेसिविर का नया स्टॉक आया था। मामले की जांच कोहेफिजा पुलिस (Police) कर रही है। मामले की गंभीरता का अंदाजा आप इसी के साथ लगा सकते हैं कि चोरी की घटना के बाद जायजा लेने के लिए खुद मंत्री विश्वास सारंग (Minister Vishwas Sarang) और डीआईजी इरशाद वली भी मौके पर पहुंचे।


यह भी पढ़ें: कोरोना का नया स्ट्रेन, 24 घंटे में ही खराब हो गए 32 साल की महिला के फेफड़े

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री विश्वास सारंग (Minister Vishwas Sarang) का कहना है कि चोरी का मामला बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। डीआईजी इरशाद वली (DIG Irshad Wali) ने ने बताया कि चोरी की धाराओं के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की जाएगी। जहां से इंजेक्शन चोरी हुए हैं वहां सीसीटीवी भी अभी तक तो नहीं दिखे, लेकिन हम लोग जल्द ही केस को सुलझा लेंगे। आपको बता दें कि देशभर में रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की मांग काफी बढ़ गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है