Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

नाहनः पुलिस के कड़े पहरे के बीच अवैध कब्जों पर चली जेसीबी

नाहनः पुलिस के कड़े पहरे के बीच अवैध कब्जों पर चली जेसीबी

- Advertisement -

नाहन। हाईकोर्ट (High court) के अवमानना नोटिस के बाद गुरुवार को नाहन में बारिश और पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच नगर परिषद (City Council) ने अवैध कब्जों को हटाया। पहले चरण में आज हल्के अवैध कब्जों को जेसीबी व मजदूरों की सहायता से हटाया गया।

यह भी पढ़ें: राजगढ़ में पिकअप से देवदार की लकड़ी बरामद, पांवटा में कटा मिला शीशम का पेड़

अवैध कब्जों (illegal Encroachment,) को हटाने के दौरान सुरक्षा के दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। बता दें कि इस कार्रवाई को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए डीसी सिरमौर (DC Sirmaur) ललित जैन द्वारा शहर में एक दिन के लिए एहतियात के तौर पर धारा-144 (Section-144) भी लगाई गई है। अवैध कब्जे हटाने की मुहिम के तहत सबसे पहले मत्स्य विभाग के समीप अवैध कब्जे को हटाया गया।

यहां नगर परिषद की भूमि पर गौशाला का निर्माण किया गया था। गायों को पेड़ों से बांधा गया। इसके बाद नगर परिषद के मजदूरों ने नप की भूमि में बनाए डंगे को ढहा दिया। इसके बाद टीम ने बगीची, वेटरनरी अस्पताल के समीप, हाथी की कब्र, डीआईसी कार्यालय के समीप विभिन्न कब्जाधारियों के कब्जे हटाए। यह कार्रवाई देर शाम तक जारी रहेगी। पहले चरण में कुल 21 अवैध कब्जों को हटाए जाने का अभियान जारी है।

बता दें कि हाईकोर्ट ने 14 जून को अवैध कब्जों को लेकर डीसी सिरमौर, एसडीएम और नगर परिषद को अवमानना नोटिस जारी किए थे। इसके तुरंत बाद ही नगर परिषद ने शहर में निशानदेही का अभियान तेज कर दिया था। गुरुवार को अवैध कब्जाधारकों पर नगर परिषद की कार्रवाई जारी है।


उधर, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों (Order) के बाद आज अवैध कब्जाधारकों पर कार्रवाई की जा रही है। आज के दिन कुल 21 अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं। फिलहाल पूरा अभियान शांतिपूर्वक चला हुआ है। लंबित मामलों में भी नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। कुल मिलाकर अवैध कब्जे गिराने के दौरान दोपहर तक कोई भी हिसंक घटना सामने नहीं आई है। यह कार्रवाई देर शाम तक जारी रहेगी। फिलहाल पूरी कार्रवाई शांतिपूर्वक चली हुई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है