Expand

रेणुका आओ तो…बैटरी चलित वाहन में बैठना

रेणुका आओ तो…बैटरी चलित वाहन में बैठना

- Advertisement -

नाहन। पर्यटकों के लिए श्री रेणुकाजी तीर्थाटन में एक नया अघ्याय तब जुड़ा ,जब मुख्य संसदीय सचिव विनय कुमार ने रेणुका झील की परिक्रमा करने के लिए बैटरी स्वचिलत वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वन्य प्राणी विभाग हिप्र के सौजन्य से इस वाहन को छह लाख रुपए में खरीदा गया है जिसमें चालक सहित आठ व्यक्तियों के बैठने की सुविधा उपलब्ध है।

  • मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर कहा कि श्रीरेणुकाजी तीर्थस्थल अंतरराष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर बड़ी तेजी के साथ उभर रहा है और हर वर्ष लाखों की तादाद में पर्यटक व श्रद्धालु माता रेणुका झील व भगवान परशुराम  के दर्शन करने पहुंचते हैं।

nahan2उन्होंने कहा कि बैटरी स्वचलित वाहन से जहां वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यागों, छोटे बच्चों और पर्टकों को झील की परिक्रमा और इसकी नैसर्गिक छटा का आनंद लेने का अवसर मिलेगा, वहीं प्रदूषण मुक्त वातावरण भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु माता श्रीरेणुका जी झील के पवित्र जल में स्नान करके परिक्रमा करते हैं, जिसमें विशेषकर बुजु्र्ग और दिव्यांग परिक्रमा करने से वंचित रह जाते थे। इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि श्रीरेणुका झील एशिया की सबसे बड़ी प्राकृतिक झील है जोकि लगभग तीन किलोमीटर क्षेत्रफल में फैली है। उन्होंने कहा कि यह झील विशेषज्ञ के अनुसार सबसे प्रदूषण मुक्त है और इस झील की धार्मिक महता को मध्यनजर रखते सरकार द्वारा बैटरी स्वचलित वाहन को आरंभ किया गया है तथा इसका किराया न्यूनतम दर पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वाहन के चलने से वन्य प्राणियों को शोर इत्यादि से राहत मिलेगी । इससे पहले सीपीएस द्वारा बेटरी स्वचलित वाहन को स्वयं चलाकर झील की अधिकारियों के साथ परिक्रमा की। मुख्य संसदीय सचिव ने इसके उपरांत श्रीरेणुका जी विकास बोर्ड के कार्यालय में अधिकारियों के साथ मेले के लिए किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा  ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है