Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर का ICC Women World Cup के लिए चयन

शिमला जिले के रोहडू के पारसा गांव की रहने वाली है रेणुका ठाकुर

हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर का ICC Women World Cup के लिए चयन

- Advertisement -

बीसीसीआी ने न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी महिला वर्ल्ड कप-2022( ICC Women’s World Cup-2022) के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान किया है। मिताली राज की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। खास बात यह है कि हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले की रहने वाली रेणुका ठाकुर (Renuka Thakur) भी इस टीम का हिस्सा बनी है। रेणुका न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच एक दिवसीय मैचों के श्रृखला के अलावा महिला विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में चुनी गई हैं।

यह भी पढ़ें-टेनिस : नाओमी ओसाका ने जीत के साथ की नए साल की शुरुआत

 

रेणुका शिमला जिले के रोहडू के पारसा गांव की रहने वाली है। उनके पिता केहर सिंह चाहते थे कि उनकी बेटी क्रिकेटर बने। लेकि रेणुका जब तीन साल की थी, तब उनके पिता का निधन हो गया था। उसने पहले स्थानीय स्तर पर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया और बाद में वह हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएसन की धर्मशाला अकेडमी के लिए चुनी गई। रेणुका ने एचपीसीए के कोच पवन सेन से क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं। वर्ष 2019 में रेणुका ने बीसीसीआई महिला वन डे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 23 विकेट हासिल किए थे और इसी साल उसका चयन भारतीय महिला टीम-ए के लिए हुआ था। रेणुका ठाकुर ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफडेब्यू किया है। हालांकि इस दौरान वे ज्यादा खास कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन अपनी गेंदबाजी से उसने सिलेक्टर्स को प्रभावित किया था। रेणुका इस समय बेंगलूरू में हैं।

भारतीय महिला टीम में मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झुलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव शामिल है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है