Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

आनी वासियों को बड़ी राहत : 18 July के बाद लिए गए 274 सैंपल Negative

आनी वासियों को बड़ी राहत : 18 July के बाद लिए गए 274 सैंपल Negative

- Advertisement -

आनी। उपमंडल आनी में 18 जुलाई के बाद लिए गए 274 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जोकि राहत भरी खबर है। 18 जुलाई को नित्थर में एक मामला पॉजिटिव (Positive) आने के बाद अभी तक कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज उपमंडल में नहीं आया है। बड़े स्तर पर कोरोना के सैंपल उपमंडल से लिए गए थे जिसमें से सभी की रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव आई है। यह बात आनी के एसडीएम चेत सिंह ने कही है। उनका कहना है कि आज भी 52 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव (Report negative) आई है। उनका कहना है कि उक्त सैंपल में से 75 सैंपल खेगसू मंडी से लिए गए हैं। खेगसू मंडी में 100 फीसदी सैंपलिंग की गई है। मंडी के मजदूर, लदानी, आढ़ती सहित अन्य संभावित प्राथमिक संपर्क के लोगों के सैंपल प्रशासन ने लिए हैं। मजदूर, लदानी चाहे वो प्रदेश से आए हों या फिर प्रदेश के बाहर से, सबके कोरोना के सैंपल लिए गए हैं, लेकिन इनमें से किसी के भी सैंपल पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं। एसडीएम आनी चेत सिंह ने उपमंडल के लोगों से अपील की है किसी भी प्रकार की भीड़-भाड़ से बचें, भीड़-भाड़ का माहौल ना बनाएं, मास्क पहनें, सामाजिक दूरी का पालन करें, सरकार के दिशा निर्देशों को मानें और प्रशासन का सहयोग करें।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: सीएम जयराम समेत परिवार के 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

 

एहतियात के साथ डर के माहौल के बिना करें कारोबार

एसडीएम आनी चेत सिंह का कहना है कि खेगसू मंडी में मजदूरों और आढ़तियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बागवानों और आढ़तियों में डर का माहौल बन गया था, लेकिन 100 फीसदी सैंपलिंग नेगेटिव आने के बाद बागवानों और आढ़तियों को एहतियात बरतने की जरूरत है। साथ ही सेब मंडी (Apple mandi) में डर के माहौल के बिना कारोबार करने की भी एसडीएम ने अपील की है। उनका कहना है कि सेब मंडी से सभी कोरोना पॉजिटिव को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया है। इसलिए बागवान बिना डर के मंडी में सेब बेच सकते हैं। सेब मंडी में फिलहाल कोई नया मजदूर, आढ़ती या लदानी भी नहीं आया है। यदि बाहर से कोई व्यक्ति मंडी में काम करने आता है तो उसकी सैंपलिंग की जाएगी और उसे क्वारंटाइन भी किया जाएगा।

 

 

18 जुलाई के बाद लिए गए 275 सैंपल

18 जुलाई के बाद उपमंडल में 275 सैंपल लिए गए हैं। इसमें से एक सैंपल नित्थर का पॉजिटिव पाया गया जोकि खेगसू सेब मंडी या अन्य मामलों से संबंधित नहीं था। कुल मिलाकर 274 सैंपल 18 जुलाई के बाद नेगेटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 18 जुलाई को 90 सैंपल, 19 जुलाई को 27 सैंपल, 20 जुलाई को 38 सैंपल, 21 जुलाई को 68 सैंपल और 22 जुलाई को 52 सैंपल लिए गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग से जारी सूचना के अनुसार कोरोना काल में अभी तक खेगसू मंडी से कुल 141 सैंपल लिए जा चुके हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है