×

बड़ी खबरः Tanda में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की Report आई नेगेटिव

बड़ी खबरः Tanda में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की Report आई नेगेटिव

- Advertisement -

शिमला/धर्मशाला। हिमाचल में आज भी कोरोना वायरस  (Coronavirus)का कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं, एक राहत भरी खबर यह है कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा में उपचाराधीन दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से लंज के युवक की रिपोर्ट नेगेटिव हो गई है। कल दोबारा सैंपल की जांच होगी। कल भी रिपोर्ट नेगेटिव आई को मरीज को छुट्टी दे दी जाएगी। मरीज की कोरोना वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आने की पुष्टि अतिरिक्त मुख्य सचिव (हेल्थ) आरडी धीमान ने की है। मरीज ठीक हो रहा है। बता दें कि टांडा में सिंगापुर से लौटा लंज का युवक और दुबई से लौटी शाहपुर की महिला उपचाराधीन है। वहीं, आज 17 कोरोना वायरस संदिग्ध के सैंपलों की जांच की गई, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  कांगड़ा जिला में 27 मार्च को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार संदिग्ध कोरोना के चार मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव (Report Negative) पाई गई है। जबकि 13 संदिग्ध मामलों के सैंपल लिए गए हैं


अतिरिक्त मुख्य सचिव हेल्थ आरडी धीमान ने कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 2409 लोग दूसरे देशों से आए हैं और जिनमें से 688 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि का पूरा कर लिया है। 1476 लोग अभी निगरानी में हैं। इनमें से 179 लोग प्रदेश छोड़कर भी जा चुके हैं। अब हिमाचल में कुल 150 लोगों की जांच की जा चुकी है। उन्हांेने कहा कि आई विभाग हिमाचल प्रदीेश स्वास्थ्य विभाग के लिए एक नई वेब एप्लीकेशन बना रहा है, जिसमें सभी गृह निगरानी में रखे गए लोगों की जानकारी उपलब्ध होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

सोलन। क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से शुक्रवार को कोरोना वायरस संदिग्ध महिला आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। यह महिला 5 दिन पहले नेपाल से आई थी। खांसी, जुकाम, बुखार होने पर महिला स्वयं एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंची थी। संदेह होने पर चिकित्सकों द्वारा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। महिला के रक्त व गले से नमूने लेकर आईजीएमसी शिमला जांच के लिए भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

मामले की पुष्टि करते हुए नोडल ऑफिसर सोलन डॉ कमल अटवाल ने बताया कि आज नेपाली मूल की महिला जो 5 दिन पहले ही सोलन के बड़ोग आई थी उसे खांसी जुकाम की शिकायत के चलते कोरोना वायरस के संदिग्ध के रूप में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है