Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Corona के नए स्ट्रेन के हल्ले के बीच UK से हिमाचल लौटे तीन लोगों की आई रिपोर्ट

सिरमौर में दो और ऊना में एक की कोविड रिपोर्ट रही नेगेटिव

#Corona के नए स्ट्रेन के हल्ले के बीच UK से हिमाचल लौटे तीन लोगों की आई रिपोर्ट

- Advertisement -

नाहन/ऊना। कोरोना (#Corona) के नए स्ट्रेन के हल्ले के बीच यूके (UK) से हिमाचल लौटे 3 लोगों की कोविड-19 (Covid-19) रिपोर्ट आ गई है। सिरमौर (Sirmaur) जिला में दो और ऊना (Una) में एक की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। बता दें कि बीते दिनों यूके से दस लोग सिरमौर जिले में पहुंचने की जानकारी प्रशासन को मिली थी। इस पर प्रशासन ने बाकायदा एक अपील जारी कर उक्त लोगों से कोविड टेस्ट करवाने की बात कही थी। शनिवार को इन में से तीन लोग आगे आए हैं और उन्होंने कोविड टेस्ट करवाए हैं। सीएमओ डॉ. केके पराशर (CMO Dr. KK Parashar) ने बताया कि यूके से लौटे तीन लोगों को कोरोना टेस्ट किए गए हैं। इनमें से दो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एक व्यक्ति के सैंपल की रिपोर्ट आज शाम तक आएगी। उन्होंने शेष सात लोगों से भी कोविड टेस्ट करवाने की अपील की है।


यह भी पढ़ें: ब्रिटेन से Una लौटे पांच लोगों का चला पता, जांच को भेजे जा रहे सैंपल

ऊना में ब्रिटेन में कोविड-19 के नए स्ट्रेन का पता चलने के उपरांत देश में भी एहतियातन सुरक्षा कदम उठाए जा रहे हैं। ब्रिटेन (Britain) से आने वाली हवाई उड़ानों को 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया गया है तथा पूर्व में ब्रिटेन से आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। डीसी ऊना राघव शर्मा (DC Una Raghav Sharma) ने बताया कि जिला प्रशासन को भी ऐसे 5 व्यक्तियों की सूची प्राप्त हुई है। इन व्यक्तियों में ऊना शहर से दो व्यक्ति जबकि मैहतपुर, गगरेट तथा ओयल से एक-एक व्यक्ति संबंध रखते हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से एक व्यक्ति 12 दिसंबर को लौट चुका है और अन्य चार व्यक्तियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऊना शहर के व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और मैहतपुर निवासी की रिपोर्ट आज आएगी, जबकि आज ही गगरेट निवासी का सैंपल लिया जाएगा।
डीसी राघव शर्मा ने जिलावासियों का आह्वान किया है कि कोरोना के प्रति सचेत व सजग रहे और स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुरक्षा उपायों का पूरी ईमानदारी से पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बेहद जरूरी है कि सभी मास्क (Mask) का प्रयोग करें, निर्धारित सामाजिक दूरी सुनिश्चित करें और हाथों की सफाई सहित अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सभी इस बात के हमेशा ध्यान में रखें कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है