Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

माइनस 10 डिग्री तापमान में दिखा देश भक्ति का जज्बा, शान से फहराया तिरंगा

माइनस 10 डिग्री तापमान में दिखा देश भक्ति का जज्बा, शान से फहराया तिरंगा

- Advertisement -

काजा। बर्फ से ढकी वादियों के बीच हिमाचल प्रदेश के लाहुल स्पीति के काजा उपमंडल में माइनस 10 डिग्री तापमान के बीच हर्षोल्लास के साथ 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। एसडीएम जीवन सिंह नेगी (SDM Jeevan Singh Negi) ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काजा के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिकों की प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें: Keylong में बर्फ के बीच 10 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा

 

वहीं, कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए जीवन सिंह नेगी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया के शक्तिशाली देशों के साथ खड़ा हो गया है। आज हर क्षेत्र में भारत तरक्की करता जा रहा है। स्पीति जैसे दुर्गम क्षेत्र में जहां तापमान माइनस 10 डिग्री के आसपास होने के बाद भी लोगों में गणतंत्र दिवस को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश के प्रति जज्बा और देश भक्ति कितनी है।

 

यह हुए सम्मानित

 

सूबेदार रिगजिन दोर्जे, कैप्टन सीएन बोध, एसडीएम ऑफिस में आगजनी बुझाने के लिए जिन्होंने सहयोग दिया उन्हें भी सम्मानित किया गया। इनमें पुलिस, आईटीबीपी, होम गार्ड जवान, प्रधान काजा पंचायत, युवक मंडल, व्यापार मण्डल, गर्ल हॉस्टल काजा की छात्राएं शामिल हैं। प्रंगला में गुम हुए व्यक्ति को ढूंढ ने के लिए गई टीम रेस्क्यू टीम को भी सम्मानित किया गया।

इंजीनियर राजेंद्र सिंह बी आरओ ने पिछले वर्ष समय रहते काजा से ग्राफू रोड खोला था। इसके लिए भी उन्हें सम्मानित किया गया। बिजली विभाग में केशंग असिस्टेंट लाइन मेन , मेंटोक सेल्फ हेल्प ग्रुप काजा जो कि पिछले कई सालों से आवारा कुत्तों का सर्दियों में पालन पोषण करते है, उन्हें भी सम्मानित किया है। लोक निर्माण विभाग के मैकेनिकल ट्रेड में ताशी बोध को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है