×

बारिश के बीच तिरंगे के सम्मान में झुके कई सिर

बारिश के बीच तिरंगे के सम्मान में झुके कई सिर

- Advertisement -

टीम। प्रदेशभर में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। कड़ाके की ठंड व बारिश के बीच सभी जिला मुख्यालयों में तिरंगा फहराया गया। कबाइली इलाकों में बर्फ के बीच राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। छोटी काशी में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने ध्वाजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली।


  • प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

हालांकि बारिश ने गणतंत्र दिवस के समारोह में बाधा डाली, लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आई। लोगों को संबोधित करते हुए कौल सिंह ने कहा कि नेरचौक में बना मेडिकल कॉलेज इस वर्ष अगस्त में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नाहन, चंबा, हमीरपुर और मंडी में नए मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। इनमें से नाहन का मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुका है। कौल सिंह ठाकुर ने बताया कि आज प्रदेश में गर्भवती महिलाओं की सुविधा के लिए 300से अधिक एंबुलेंस को चलाया जा रहा है जो उन्हें घर से अस्पताल लाने और ले जाने में कार्यरत हैं।

उधर, सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में  ऐतिहासिक चौगान में आयोजित जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने की। उन्होंने ध्वजारोहण कर भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। मौसम खराब होने के बावजूद यहां सैकड़ों लोग कार्यक्रम देखने पहुंचे। सुधीर शर्मा ने प्रदेश सरकार की तरफ से देश व प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और कहा की आज का दिन बेहद ख़ास है और आज के ही दिन देश ने संविधान को अपनाया था। वहीं हमीरपुर में परिवहन मंत्री जीएस बाली ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली।

दो दिन बंद रहेंगे कुल्लू के सभी स्कूल

कुल्लू। लगातार खराब मौसम और कड़ाके की ठंड के चलते कुल्लू जिला के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है।  इस संबंध में आदेश जारी करते हुए डीसी यूनुस ने बताया कि 27 और 28 जनवरी को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए छुट्टी रहेगी, लेकिन शिक्षक और अन्य कर्मचारी अपने-अपने संस्थानों में उपस्थित रहेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है