Covid-19 Update

2,27,483
मामले (हिमाचल)
2,22,831
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,624,360
मामले (भारत)
265,482,381
मामले (दुनिया)

#RepublicDay2020 : हिमाचल प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

#RepublicDay2020 : हिमाचल प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल प्रदेश में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर तिरंगा फहराया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। ऊना के बाल स्कूल मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। सबसे पहले स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने एमसी पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी उसके बाद बाल स्कूल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में पहुंच राष्ट्रीय ध्वज फहराया। परमार ने परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली।

यह भी पढ़ें: राजपथ पर Republic Day Parade में दिखी कुल्लू दशहरे की झलक

मार्च पास्ट में पुलिस, पुरूष होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी कैडेटस, स्काउट गाइड, एनएसएस के स्वयंसेवियों तथा होमगार्ड के बैंड दस्ते की टुकड़ियों ने भाग लिया। इस दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाती झांकियां भी निकाली गई। मुख्यातिथि द्वारा भिन्न भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालो को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के साथ साथ विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

चंबा। ऐतिहासिक चौगान में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया तथा परेड की सलामी ली। मार्च पास्ट में पुलिस, पुरुष होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी कैडेटस, स्काउट गाइड ने भाग लिया। इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर खूब तालियां बटोरी। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

हमीरपुर। बाल स्कूल हमीरपुर के खेल मैदान में जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री विक्रम सिंह तिरंगा फहराने के बाद परेड की सलामी ली। कार्यक्रम के दौरान विधायक नरेंद्र ठाकुर, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, कौशल कौशल निगम के प्रदेश संयोजक नवीन शर्मा, बीजेपी जिलाध्यक्ष बलदेव शर्मा, डीसी हरिकेश मीणा एसपी अर्जित सेन भी मौजूद रहे।

सोलन। ऐतिहासिक ठोडो मैदान में धूमधाम से मनाया गया। कदम से कदम मिलाते, पुलिस व होमगार्ड के जवान, एनसीसी, एनएसएस एवं स्काउट्स के छात्र-छात्राओं ने परेड की प्रस्तुति दी। पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने तिरंगा फहराकर समारोह का शुभ्भारंभ किया। मुख्यातिथि ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली। देश भक्ति से भरपूर समूहगान, रंगारंग नृत्यनाटिकाएं व हिमाचली पांरपरिक लोक नृत्यों ने उपस्थित जनसमुदाय का भरपूर मनोरंजन किया।

सुंदरनगर में एडिशनल जज ने पहली बार गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा

सुंदरनगर। देश के 71वें गणतंत्र दिवस पर रविवार को पूरे देश सहित सुंदरनगर भी तिरंगे के रंग में सरोबार रहा। इस वर्ष गणतंत्र दिवस सुंदरनगर न्यायालय के लिए एक विशेष दिन रहा क्योंकि पहली बार सुंदरनगर में स्थापित अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा तिरंगा फहराया गया। इस कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुंदरनगर हंसराज द्वारा बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। पिछले कई वर्षों से सुंदरनगर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय की मांग चली आ रही थी। इसको लेकर प्रदेश के उच्च न्यायालय की लिटिगेंटस की समस्याओं और सुविधाओं के लिए हाल ही में सुंदरनगर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय स्थापित किया गया है।

ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में 71वें गणतंत्र दिवस पर हुआ भव्य परेड का प्रदर्शन


कुल्लू। जिला के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में 71वें जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस पर भव्य परेड का प्रदर्शन किया गया। जिसमें कृषि मंत्री राम लाल मार्कंडेय ने तिरंगा फहराकर भव्य परेड की सलामी ली। जिसमें पुलिस, आईटीबीपी, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस व अन्य वॉलन्टियरों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कृषि, जनजातीय विकास तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ने जिलावासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संविधान सभी देशवासियों को बिना किसी भेदभाव के विकास एवं उत्थान के समान अवसर प्रदान करता है। यह पावन अवसर हमें आत्म-विश्लेषण का अवसर प्रदान करता है। एक गणराज्य के रूप में हमारी विकास यात्रा, इस अवधि में हासिल लक्ष्य और भविष्य में किए जाने वाले कार्य पर विचार करना महत्वपूर्ण है।

धर्मशाला में याद किए स्वतंत्रता सेनानी, जवानों का भी जताया आभार

धर्मशाला। 71वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर आज कांगड़ा जिले के धर्मशाला में ज़िला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता एवं सहकारिता मंत्री राजीव सैजल ने समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस, होमगार्ड और विभिन्न स्कूलों के एनसीसी, स्काऊटस व गाईडस एवं एनएसएस के विद्यार्थियों की टुकड़ियों द्वारा निकाले गए आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके पश्चात, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर राजीव सैजल ने संविधान निर्माताओं के साथ-साथ देश की आजादी एवं गणतंत्र की स्थापना में स्वतंत्रता सेनानियों के बहुमूल्य योगदान, निस्वार्थ त्याग और बलिदान को याद किया। उन्होंने बहुमूल्य सेवाओं के लिए भारतीय सेनाओं के जवानों का भी आभार जताया।

मंडी में हर्षोल्लास से मनाया गया जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

मंडी। देश के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज मंडी के सेरी मंच पर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने समारोह की अध्यक्षता की। इस दौरान वन मंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस, होम गार्ड व विभिन्न स्कूली बच्चों की एनसीसी, एनएसएस व स्काउॅटस एवं गाईड्स की टुकड़ियों द्वारा निकाले गए आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में गोविन्द सिंह ठाकुर ने संविधान निर्माताओं के साथ-साथ देश की स्वतंत्रता एवं गणतंत्र की स्थापना में आजादी के परवानों के बहुमूल्य योगदान, निःस्वार्थ त्याग और बलिदान को याद किया। उन्होंने सराहनीय सेवाओं के लिए भारतीय सेनाओं के जवानों का भी आभार जताया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है