Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

जयराम बोले, Kangra Airport Expansion से पहले स्थानीय लोगों को विश्‍वास में लिया जाएगा

जयराम बोले, Kangra Airport Expansion से पहले स्थानीय लोगों को विश्‍वास में लिया जाएगा

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा है कि कांगड़ा हवाई अड्डा विस्‍तारीकरण (Kangra Airport Expansion) से पहले स्थानीय लोगों को विश्‍वास में लिया जाएगा, उसके बाद ही विस्‍तार किया जाएगा। विस्‍तार से पहले उनसे मिलकर उनकी हर बात सुनी जाएगी। जो विस्‍थापित होगा सरकार की ओर से उसे उचित मुआवजा व अन्‍य संभव सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सर्वेक्षण रिपोर्ट के बाद जनता के साथ गगल में ही बैठक की जाएगी। ये बात उन्होंने आज कांगड़ा हवाई अड्डा विस्‍तार के विरोध में उनसे मिलने आए गगल की पंचायतों के एक प्रतिनिधिमंडल से कही।

यह भी पढ़ें: CAA व NRC के समर्थन में धर्मशाला में रैली, विरोधियों को चेतावनी

 

हवाई अड्डा विस्‍तार के विरोध में सीएम जयराम ठाकुर से मिलने पहुंचे गगलवासियों ने आत्मदाह की चेतावनी भी दी। उन्होंने सीएम से मांझी खड्ड तक ही विस्‍तार किए जाने की मांग रखते हुए तर्क दिया कि आगे विस्‍तार करने से उनके घर समेत उनका कमाई का जरिया छिन जाएगा। विभिन्न पंचायतों के बाशिंदों ने जयराम को अवगत करवाया कि यहां अधिकतर लोग सब्‍जी उत्‍पादन कर आजीविका कमा रहे हैं, यहां से विस्‍थापित होने के बाद उनके पास रोजगार का कोई साधन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे में उनके पास आत्‍महत्‍या करने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा।

लोगों ने बाजार व हाईवे पर काले झंडे लगाए

याद रहे कि कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्‍तारीकरण के विरोध में रविवार शाम से ही लोगों ने बाजार व हाईवे पर काले झंडे लगा दिए हैं। हवाई अड्डे के विस्तार का विरोध कर रहे गगल व आसपास गांवों के लोगों ने सभी दुकानों, घरों व बाजार में काले झंडे लगा दिए हैं। इससे पहले ये लोग सोमवार को धर्मशाला में सीएम जयराम के समक्ष विरोध प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कारण ऐसा नहीं हुआ। गगल की निकटवर्ती पंचायत रच्छियालु, सहौड़ा,कुठमां, इच्छी के ग्रामीण विस्तार का विरोध कर रहे हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है