Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

Una में आग का तांडव: रिहायशी मकान और गौशाला जलकर राख, लाखों का नुकसान

गगरेट में जला दो भाईयों का मकान, हरोली में पशुशाला जलकर राख

Una में आग का तांडव: रिहायशी मकान और गौशाला जलकर राख, लाखों का नुकसान

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिला में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगहों में आग (Fire) लगने से एक रिहायशी मकान और एक गौशाला जलकर राख हो गई। इस आगजनी में लाखों के नुकसान का अनुमान है। पहला मामला जिला के गगरेट (Gagret) उपमंडल की ग्राम पंचायत संघनेई के अंतर्गत आने वाले गांव काला पंगा में शुक्रवार बाद दोपहर सामने आया। यहां एक रिहायशी मकान में अचानक आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि इस अग्निकांड की जानकारी मिलते ही अग्निशमन कर्मियों ने मौका पर पहुंच कर जलते शोलों पर पानी डाल उन्हें ठंडा किया। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक राजेश ठाकुर भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने पीडि़त परिवार को दस हजार रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध करवाने के साथ प्रशासन को भी नुकसान का आकलन कर पीड़ित परिवार को फौरी राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।


यह भी पढ़ें: कंडाघाट में कंटेनर में लगी #Fire,अग्निशमन की टीम मौके पर

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को काला पंगा गांव के दो भाइयों मच्छिंदर सिंह व गुलवंत सिंह के रिहायशी मकान (Residential House) में अचानक आग लग गई। जब तक कोई समझ पाता तब तक आग की लपटें भड़क उठीं। आग ने इतना समय भी नहीं दिया कि घर में रखा घरेलू सामान समेटा जा सके। इस अग्निकांड में घरेलू सामान, बर्तन, अनाज सब आग की भेंट चढ़ गया। घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन कर्मी अग्निशमन वाहन के साथ मौका पर पहुंचे और आग की लपटों पर काबू पाया, लेकिन तब तक अग्निकांड लाखों रुपये की संपत्ति स्वाहा कर चुका था। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक राजेश ठाकुर भी मौका पर पहुंचे। उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार (SDM and Tehsildar) को फोन कर इस अग्निकांड में हुए नुकसान का आकलन करने के साथ पीड़ित परिवार को तत्काल फौरी राहत प्रदान करने को कहा जबकि अपनी जेब से दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता पीड़ित परिवार को उपलब्ध करवाई।


सलोह में आग की भेंट चढ़ी पशुशाला

इसी तरह से हरोली क्षेत्र के गांव सलोह में पशुशाला (Cowshed) में आग लगने से डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। आग को दमकल कर्मियों ने बुझाया। यह आग शुक्रवार दोपहर बाद केहर सिंह पुत्र ठाकुर दास की पशुशाला में लगी थी। आग से पशुशाला के अंदर रखा सारा चारा समेत लकड़ी आग की भेंट चढ़ गई। अग्निशमन अधिकारी नितिन धीमान ने बताया कि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से पीड़ित का डेढ लाख के करीब नुकसान का अनुमान है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है