Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

इस्तीफ़ा: अलीबाबा के सह-संस्थापक Jack Ma ने 13 साल बाद छोड़ा Softbank का बोर्ड

इस्तीफ़ा: अलीबाबा के सह-संस्थापक Jack Ma ने 13 साल बाद छोड़ा Softbank का बोर्ड

- Advertisement -

नई दिल्ली। एशिया दूसरे सबसे बड़े रईस और चीनी अरबपति जैक मा (Jack Ma) ने जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉरपोरेशन (Softbank Group Corporation) के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि जापानी टेक्नालॉजी कंपनी के ऑफिस साझेदारी उद्यम वीवर्क जैसे जोखिमपूर्ण निवेश को लेकर संघर्षपूर्ण स्थितियों के कारण मा ने इस्तीफा दिया। सितंबर में अलीबाबा के एग्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन पद से रिटायर हुए मा अब परोपकारी कार्यों पर ध्यान देना चाहते हैं। सॉफ्टबैंक की अलीबाबा में 25% हिस्सेदारी है और मा 2007 से उसके निदेशक मंडल में थे। वह 13 वर्षों से सॉफ्टबैंक ग्रुप से जुड़े थे।

जैक मा ने सॉफ्टबैंक के वित्तीय नतीजों से पहले इस्तीफे की घोषणा की

बैंक ने सोमवार को यह जानकारी दी है। मा सॉफ्टबैंक के संस्थापक और सीईओ मासायोशी सोन के करीबी हैं। जैक मा ने सॉफ्टबैंक के वित्तीय नतीजों से पहले इस्तीफे (Resignation) की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सॉफ्टबैंक ने 2000 में अलीबाबा में 20 मिलियन डॉलर का निवेश किया था, जो 2014 में अलीबाबा के लोकप्रिय होने के बाद 60 अरब डॉलर में बदल गया। सॉफ्टबैंक ने कुछ शेयरों की बिक्री की है, लेकिन अलीबाबा में इसकी 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी अभी भी बरकरार है जिसकी अनुमानित कीमत 133 बिलियन डॉलर से अधिक है।

यह भी पढ़ें: Lockdown Effect: कई वर्षों के बाद काठमांडू से नज़र आया 200 Km दूर माउंट एवरेस्ट, देखें Pics

जैक मा ने सितंबर 2019 में ही अलीबाबा के चेयरमैन का पद छोड़ा था

सॉफ्टबैंक ग्रुप में वर्तमान 11 निदेशक हैं। इसमें से केवल जैक मा ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में तीन नए सदस्यों की घोषणा की, जिनमें सॉफ्टबैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी योशिमित्सु गोटो और वासेदा विश्वविद्यालय के प्राध्यापक युको क्वामोटो शामिल हैं। सॉफ्टबैंक ने अलीबाबा में काफी निवेश किया है। इससे पहले जैक मा ने सितंबर 2019 में ही अलीबाबा के चेयरमैन का पद छोड़ा था। तब उन्होंने कहा था कि वह रिटायर होने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है