Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

बीजेपी ने स्वीकारे तो कांग्रेस ने नकारे एग्जिट पोल, अपनी-अपनी जीत का दावा

बीजेपी ने स्वीकारे तो कांग्रेस ने नकारे एग्जिट पोल, अपनी-अपनी जीत का दावा

- Advertisement -

शिमला/ऊना/हमीरपुर। लोकसभा चुनाव (lok Sabha Election) के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल से बीजेपी नेता (BJP Leaders) चहक उठे हैं। एग्जिट पोल को स्वीकारते हुए हिमाचल बीजेपी नेताओं (Himachal BJP Leader) ने हिमाचल में चार की चार सीटें जीतने का दावा किया है। वहीं, कांग्रेस ने एग्जिट पोल (Exit poll) को नकार दिया है। कांग्रेस का कहना है कि कांग्रेस प्रदेश में चारों सीटें जीत रही है। 23 मई को एग्जिट पोल के विपरीत हिमाचल का चुनाव परिणाम आएगा।

यह भी पढ़ें: आनी में शादीशुदा युवक ने किया 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म


हिमाचल की तीन सीटें बड़े मार्जिन और एक सीट कम मार्जिन से जीत का दावा

एग्जिट पोल पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी के योग्य एवं कुशल नेतृत्व में चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं एवं उनकी लोकप्रियता पर जनमत संग्रह है। नरेंद्र मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में महिलाओं, गरीबों, पिछड़े वर्गों, किसानों तथा समाज के उपेक्षित वर्ग के कल्याण के लिए अनेक जन हितैषी योजनाएं लागू की हैं तथा यह बात एग्जिट पोल के सर्वे में स्पष्ट दिखाई दे रही है।



बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती (BJP state president Satpal Satti) ने कहा कि कांग्रेस को बहुमत के करीब पहुंचने के लिए कम से कम 15 साल लग जाएंगे। वहीं, इस दफा बीजेपी के नारे बीजेपी 400 पार तक एग्जिट पोल में न पहुंचने के लिए जातिवाद राजनीति को जिम्मेदार ठहराया है। सत्ती ने यूपी में 50 से अधिक सीटें जीतने का भी दावा किया। वहीं, सत्ती ने हिमाचल की तीन सीटों पर बड़े मार्जिन और एक सीट पर कम मार्जिन से जीत का दावा किया है। एग्जिट पोल पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज (Education Minister Suresh Bhardwaj) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह साफ है कि केंद्र में मोदी सरकार (Modi Government) बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी को देश का पीएम (PM) बनाने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारद्वाज ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सभी चारों सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी भारी मतों से विजयी होंगे।

जानिए, एग्जिट पोल को लेकर क्या बोले पिता-पुत्र

 

लोकसभा चुनावों के एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने खुशी जाहिर की है और एग्जिट पोल से एक दिशा एनडीए की सरकार बनने के लिए मिली है। धूमल ने दावा किया है कि बीजेपी देश में भारी बहुमत से सरकार बनाएगी। धूमल ने कहा कि बीजेपी के पक्ष में हवा चलती है या सुनामी बन कर आती है इसका पता 23 मई को ही चलेगा।

यह भी पढ़ें: सिरमौर से लाए थे पेशी के लिए, मैहतपुर में पुलिस को दिया चकमा

धूमल ने दावा किया कि प्रदेश की चारों सीटों को जीतेंगे और भारी बहुमत से चारों सीटों पर बढ़त बीजेपी को मिलगी। अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजों पर कहा कि एग्जिट पोल कांग्रेस (Congress) के लिए एग्जिट का रास्ता दिखा रहा है और कांग्रेस का इन चुनावों में खराब प्रचार रहा है और कांग्रेस को अपने नेतृत्व में भारी फेरबदल करने की जरूरत है, क्योंकि तीन तीन राज्यों में कांग्रेस को जीतने के बाद भी लोकसभा में सफाया होता है तो यह बदलाव देश की जनता चाहती है।

भारी मतदान दर्शाता है सत्ता विरोधी लहर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Pradesh Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने कहा है कि कांग्रेस प्रदेश में चारों सीटें जीत रही है। प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ भारी मतदान पूर्व में हमेशा ही सत्ता विरोधी लहर दर्शाता रहा है। इस बार भी भारी मतदान सत्ता विरोधी ही साबित होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बहुत बड़े धन बल से मतदाताओं को अपनी और प्रभाभित करने की कोशिश की है। बीजेपी ने पूरे देश में इतना धन खर्च किया है कि शायद ही कोई और इतना खर्च करने की हिम्मत तक कर सकता हो।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है