Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

त्रियुंड में मौज-मस्ती पर बैन, दो बजे के बाद जाने पर लगा प्रतिबंध

त्रियुंड में मौज-मस्ती पर बैन, दो बजे के बाद जाने पर लगा प्रतिबंध

- Advertisement -

धर्मशाला। अब त्रियुंड जाने वाले पर्यटकों को गल्लू पुलिस पोस्ट में अनिवार्य रूप से अपना पंजीकरण करवाना होगा। इसके अलावा दोपहर के 2 बजे के बाद किसी भी पर्यटक को त्रियुंड जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। त्रियुंड क्षेत्र में पर्यटकों के रास्ता भटक जाने, गिर जाने अथवा लापता हो जाने की काफी घटनाएं ध्यान में आई हैं, उसके चलते ही यह निर्णय लिया गया है।

गल्लू चैक पोस्ट से आगे भौगोलिक स्थिति काफी दुर्गम है, यह पहाड़ी व जंगल का क्षेत्र है, जहां पर बरसात के मौसम में अक्सर फिसलन रहती है व सर्दियों में हिमपात भी होता है। बर्फबारी के दौरान कई बार जंगली जानवर पहाड़ी से नीचे आकर त्रियुंड के रास्ते में आ जाते हैं, जो पर्यटकों के लिए जानलेवा हो सकते हैं। कुछ दिन पहले खड़ोता में जंगली जानवर के एक महिला पर हमला करने की घटना भी सामने आई।


किसी भी पर्यटक को 15 अक्तूबर से 15 मार्च तक सायं 3 बजे के बाद व 16 मार्च से 14 अक्तूबर तक सायं 4 बजे के बाद त्रियुंड से वापिस मैकलोडगंज आने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही किसी भी पर्यटक अथवा अन्य व्यक्ति को किसी भी प्रकार का मादक पदार्थ शराब बीयर या पिनक पैदा करने वाला पदार्थ इत्यादि, अपने साथ त्रियुंड ले जाने की अनुमति नहीं है। इसी तरह किसी भी व्यक्ति को किसी यंत्र व साधन द्वारा त्रियुंड में दिन में 55 डीबी व रात्रि में 45 डीबी से अधिक ध्वनि उत्पन्न करने की अनुमति नहीं होगी।

डीसी कांगड़ा या एसपी से इस संबंध में अग्रिम अनुमति प्राप्त कर क्षेत्र में जाने वाले लोगों पर भी उपरोक्त शर्तें लागू नहीं होंगी। इस बाबत एसपी संतोष पटियाल ने हिमाचल प्रदेश पुलिस एक्ट 2007 की धारा 111 के तहत प्रदत् शक्तियों का प्रयोग करते हुये यह आदेश जारी किए हैं। पटियाल ने कहा कि यह आदेश लोगों की जान-माल की सुरक्षा के दृष्टिगत एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जारी किए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है