Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

भारत की जवाबी कार्रवाई ने मचाया पाक में तहलका, 2 जवानों और 20 लोगों की मौत

भारत की जवाबी कार्रवाई ने मचाया पाक में तहलका, 2 जवानों और 20 लोगों की मौत

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना (indian army) ने भी पाकिस्तान (pakistan) के खिलाफ LOC पर जवाबी कार्रवाई तेज कर दी है। भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में दो पाकिस्तानी जवानों ने भी अपनी जान गंवा दी है। पाकिस्तान का दावा है कि उसके यहां कई आम लोगों की मौत (death) हुई है। अपुष्ट सूचना के मुताबिक 20 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। भारतीय सेना ने खासतौर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के कोटली (kotli) जिले को निशाना बनाया है। यहां गोलों की गूंज और आसमान में धुएं का गुबार साफ देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: जंग से इस वजह से भागा पाक: अब 10 दिनों में नहीं पाएगा दवाएं

 


मिली जानकारी के मुताबिक भारत की ओर से हो रही आर्टिलरी फायरिंग से पाक में कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। इन इमारतों को पाकिस्तानी सेना निगरानी और फायरिंग के लिए इस्तेमाल कर रही थी। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना आम लोगों की आड़ में भारत पर गोलाबारी कर रही है।

बताया गया कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर किए गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान सरकार ने अपने सिचुएशन कमांड और कंट्रोल रूम को कोटली शिफ्ट कर दिया है। बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा ट्रेनिंग कैंप था, जिसे भारतीय वायुसेना ने जमींदोज कर दिया।

कोटली के उपायुक्त डा. उमेर आजम के हवाले से लिखा है, ‘भारत की ओर से गोलाबारी इतनी भारी है कि दो से तीन मोर्टार शेल नकियाल तहसील मुख्यालय के बाजार तक गिरे हैं।’ बता दें कि कोटली पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का सबसे बड़ा जिला है।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है