Expand

मंडीः रिटायर्ड डॉक्टर ने ठगबाज के झांसे में आकर गंवा दिए 58 लाख

6 साल में पैसे डबल करने और फिर पेंशन मिलने का दिया झांसा

मंडीः रिटायर्ड डॉक्टर ने ठगबाज के झांसे में आकर गंवा दिए 58 लाख

- Advertisement -

मंडी। पैसे डबल करने का लालच देकर एक ठग ने एक रिटायर्ड डॉक्टर से 58 लाख रुपये ऐंठ लिए। मामला मंडी जिला के करसोग उपमंडल का है। ठग के शिकार हुए व्यक्ति ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।
जानकारी के अनुसार करसोग उपमंडल निवासी सुरेंद्र कुमार 6 महीने पहले आयुर्वेद विभाग से डॉक्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। सुरेंद्र कुमार के साथ ठगी का सिलसिला 10 सितंबर को शुरू हुआ। एफजीआई कंपनी के चार्टड अकाउंटेंट ने सुरेंद्र को फोन करके 6 वर्षों में पैसा डबल करने का प्लान बताया और यह भी कहा कि उसके बाद आजीवन पेंशन भी मिलती रहेगी। फोन पर हुई बात से ही सुरेंद्र के मन में लालच आ गया। सुरेंद्र ने रिटायरमेंट के बाद मिली पूंजी को कंपनी के पास जमा करवाना शुरू कर दिया। सबसे पहले 4 लाख रुपए कंपनी के पास जमा करवा दिए। इसके बाद पैसा जमा करवाने का सिलसिला जारी रहा और धीरे-धीरे सुरेंद्र ने कंपनी के पास 58 लाख 46 हजार 700 रुपए जमा करवा दिए या कहें कि लूटा दिए।
सुरेंद्र ने इस बारे में अपने किसी करीबी से बात की तो उसने सुरेंद्र को चेताया कि वह गलत कर रहा है। इसके बाद सुरेंद्र करसोग थाने में पहुंचा और सारी आपबीती सुनाने के बाद पुलिस ने धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। डीएसपी करसोग अरुण मोदी ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कंपनी के बारे में सारी जानकारी खंगाली जा रही है और उसके आधार पर पड़ताल को आगे बढ़ाया जाएगा। लेकिन हैरानी की बता यह है कि सरकार द्वारा इतनी जागरुकता फैलाए जाने के बावजूद एक डॉक्टर के पद पर तैनात समझदार व्यक्ति भी लालच के फेर में आकर अपनी जिंदगी भर की जमापूंजी को गंवा चुका है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है