Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में खड्ड में डूबने से रिटायर्ड फौजी और बीटेक छात्र की गई जान

दोनों शव बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजे, आगामी जांच की शुरू

हिमाचल में खड्ड में डूबने से रिटायर्ड फौजी और बीटेक छात्र की गई जान

- Advertisement -

हमीरपुर/कांगड़ा। हिमाचल में खराब मौसम के चलते जिला प्रशासन बार-बार लोगों को नदी नालों की तरफ ना जाने की हिदायत दे रहा है। बावजूद इसके लोग खड्डों का रूख कर रहे हैं। जिससे हादसे हो रहे हैं। ऐसे ही दो हादसे हिमाचल (Himachal) में आज यानी बुधवार को पेश आए हैं। इन हादसों में रिटायर्ड फौजी और एक छात्र की नदी में डूबने (Drowning) से मौत हो गई है। यह दोनों हादसे कांगड़ा और हमीरपुर जिला में पेश आए हैं। पुलिस ने दोनों ही मामलों में शवों को बरामद कर लिया है और आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: गाय चराने जंगल गया था 12 वर्षीय किशोर, टैंक में डूबने से गई जान

पहला मामला हमीरपुर जिला में सामने आया है। यहां बीटेक (B.Tech) उत्तीर्ण 26 वर्षीय युवक की कुनाह खड्ड में डूबने से मौत हो गई। युवक अपने दोस्तों के साथ खड्ड में नहाने उतरा था। मृतक युवक की पहचान अमन भरमेरा निवासी वार्ड नंबर आठ नया नगर हमीरपुर (Hamirpur) के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को अमन अपने तीन अन्य साथियों के साथ गांव हार के समीप कुनाह खड्ड में नहाने गया था, लेकिन नहाते समय वह गहरे पानी में फंस गया और इससे उसकी मौत हो गई। दो अन्य साथियों में एक ताया और दूसरा मामा का लड़का शामिल था। दोनों ने कड़ी मशक्कत के बाद अमन को गहरे पानी से बाहर निकाला और उपचार के लिए हमीरपुर मेडिकल कॉलेज (Hamirpur Medical College) पहुंचाया, लेकिन चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। इसकी पुष्टि थाना प्रभारी निर्मल सिंह ने की है।


 

इसी तरह से कांगड़ा जिले में पुलिस थाना धर्मशाला (Dharamshala) के तहत ससुराल आए रिटायर्ड फौजी (Retired soldier) की मांझी खड्ड में बहने से मौत हो गई। मृतक व्यक्ति की पहचान मनोज कुमार (44) पुत्र मन बहादुर खनियारा के ठेहड़ गांव निवासी के रूप में हुई है। वहीं पुलिस ने मृतक फौजी का शव शीला चौक से नीचे भटेहड़ समीप मांझी खड्ड (Manjhi ravine) में बरामद किया है। बताया जा रहा है कि मनोज परिवार सहित अपने ससुराल चाय उद्योग दाड़ी (dari) आया था। बुधवार दोपहर वह टहलता हुआ मांझी खड्ड की तरफ निकल गया, इसी दौरान अचानक उसका पैर फिसला और वह पानी में गिर गया। जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया, पुलिस ने कुछ ही घंटों में खड्ड से शव बरामद कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। वही मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है