Expand

HPCA का अतिक्रमण, पूरी पैमाइश करवाएगी MC

HPCA का अतिक्रमण, पूरी पैमाइश करवाएगी MC

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) ने अपने होटल द पवेलियन के आसपास जितना भी अतिक्रमण किया है वह सारा उस क्षेत्र की पैमाइश के बाद सामने आ जाएगा।राजस्व विभाग द्वारा की जाने वाली पैमाइश के बाद जितनी भी भूमि पर अतिक्रमण निकलेगा उसे खाली करवाया जाएगा। यह नगर निगम धर्मशाला की मेयर रजनी व्यास का कहना है। मेयर ने कहा, कि  HPCA  निर्माण की आड़ में नियमों को ताक पर रख रही है और किसी को भी नियमों को ताक पर रखने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मेयर का कहना है कि एसडीएम धर्मशाला को इस क्षेत्र की पैमाइश करवाने बारे कहा गया है और आगामी दो-तीन दिन में उस सारे क्षेत्र की निशानदेही करवाई जाएगी।

  • जितनी भूमि पर अतिक्रमण होगा खाली करवाई जाएगी
  • जरूरत पड़ी तो खटखटाएंगे अदालत का दरवाजा

dshalaइस दौरान  HPCA  द्वारा जितने भी क्षेत्र पर अतिक्रमण पाया जाएगा, उस क्षेत्र को  HPCA  को खाली करने के लिए कहा जाएगा। यदि HPCA  इसपर राजी नहीं होती है तो निगम के पास अन्य विकल्प भी खुले हैं और जरूरत पड़ी तो अदालत का दरवाजा भी खटखटाया जा सकता है। रजनी ने नगर निगम द्वारा की जा रही कार्रवाई को  HPCA द्वारा राजनीति से प्रेरित बताने को सिर्फ मुद्दे को भटकाने का प्रयास कहा है। उनका कहना है कि यह कार्रवाई किसी भी तरह से राजनीति से प्रेरित नहीं है बल्कि लोगों की शिकायत के आधार पर हो रही है।

  • नियमों को ताक पर रखने की नहीं दी जाएगी इजाजत
  • राजनीति नहीं, लोगों की शिकायत के आधार पर है कार्रवाई

tensnHPCA को होटल द पवेलियन के निर्माण के दौरान बरती जा रही अनियमितताओं पर पहले भी नगर निगम ने नोटिस जारी किया था। बावजूद इसके HPCA  ने उस दिशा में कोई सार्थक कदम नहीं उठाए हैं। मेयर ने आरोप लगाया कि  HPCA पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रही है। पानी की कूहलों को मिट्टी से भर दिया गया है। खुले स्थानों जहां स्थानीय लोगों की दिनचर्या चलती थी, वहां पर निर्माण सामग्री के ढेर लगाए गए हैं।

नगर निगम मेयर ने कहा कि निर्माण कार्यों में करीब 250 मजदूर लगे हुए हैं लेकिन उनके लिए  HPCA  या निर्माण कंपनी की ओर से किसी तरह शौचालयों की व्यवस्था नहीं की गई है। मजदूर खुले में शौच करने को मजबूर हैं जो की सीधे तौर पर स्वच्छता अभियान को क्षति पहुंचाने के समान है। सनद रहे, कि  HPCA  ने कुछ समय पहले एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा होटल द पवेलियन की दीवार के साथ गलत तरीके से निर्माण की शिकायत नगर निगम में की थी। HPCA  का आरोप है कि स्थानीय लोग इससे भड़के हुए हैं और नगर निगम राजनीति से प्रेरित होकर इस मामले को उलझाने का प्रयास कर रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है