Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

कपूर बोले-काम को लटकाने वाले ठेकेदार हों ब्लैक लिस्ट, ड्रॉपआउट की मांगी Report

कपूर बोले-काम को लटकाने वाले ठेकेदार हों ब्लैक लिस्ट, ड्रॉपआउट की मांगी Report

- Advertisement -

चंबा। कांगड़ा-चंबा के सांसद किशन कपूर (MP Kishan Kapoor) ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग (National Highway)के निर्माण की धीमी रफ्तार पर असंतुष्टता जताते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के लोक निर्माण मंडल को इस दिशा में गंभीर प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चंबा (Chamba) से भरमौर वाले हिस्से को लेकर भी प्रभावी कार्य योजना के तहत काम किए जाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि जो ठेकेदार बेवजह कार्यों को लटका रहे हैं, उन्हें तुरंत ब्लैक लिस्ट (Black List) किया जाना चाहिए। साथ ही जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट के प्रिंसिपल से स्कूलों में हुए ड्रॉपआउट की नवीनतम रिपोर्ट (Report)  भी तलब की गई।

यह भी पढ़ें: जयराम का ऐलानः नौतोड़, FRA के मामलों के निवारण को कदम उठाएगी सरकार

किशन कपूर ने शिक्षा उप निदेशक को निर्देश देते हुए कहा कि स्कूलों में मिड डे मील योजना के तहत बच्चों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए। अधिकारी स्कूलों के औचक निरीक्षण करके इसे पूरी तरह से सुनिश्चित बनाएं। किशन कपूर ने यह बात आज बचत भवन में जिला स्तरीय विकास, समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही।

चंबा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को दिए निर्देश

सांसद किशन कपूर ने आज चंबा मेडिकल कॉलेज (Chamba Medical College) के प्रिंसिपल को निर्देश देते हुए कहा कि भवन निर्माण कार्य को जल्द शुरू करवाया जाए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के पास 156 करोड़ रुपए की राशि पहले से मौजूद है तो निर्माण कार्य में और विलंब होना सही नहीं है। निर्माण चरणबद्ध आधार पर हो सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। निर्माण कार्य भी समय सीमा के भीतर पूरा होना चाहिए, ताकि लोगों को और बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो सकें। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने अवगत किया कि निर्माण कार्य निष्पादन एजेंसी के साथ 15 जनवरी को बैठक आयोजित की जा रही है ।

यह भी पढ़ें: ‘छपाक’ के समर्थन में आए MLA विक्रमादित्य, पहली लाइन में ही कर गए झूठा दावा!

बैठक में मौजूद विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने सांसद किशन कपूर से आग्रह किया कि वे मेडिकल कॉलेज में स्टाफ और अन्य आवश्यक जरूरतों को लेकर भी मामले को स्वास्थ्य मंत्रालय के समक्ष रखें, ताकि चंबा मेडिकल कॉलेज (Chamba Medical College) आने वाले समय में सभी सुविधाओं में पूर्ण रूप से लैस रहे। बैठक के दौरान सांसद (MP) ने लोगों के लिए मूलभूत आवश्यक सुविधाएं जुटाने वाले लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग और बिजली बोर्ड को कार्यों में गुणवत्ता और समय सीमा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी फील्ड में जाना सुनिश्चित बनाएं तभी विकास धरातल पर नजर आएगा।  विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि बिजली बोर्ड को अपनी प्रगति की रिपोर्ट उपमंडलों पर आधारित रखनी चाहिए ताकि प्रतिनिधियों को भी अपने क्षेत्र में हो रहे कार्यों की पूरी जानकारी रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है