Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

आखिरकार झुकी सरकार, Upgrade हुआ गोठड़ा-टप्पा School

आखिरकार झुकी सरकार, Upgrade हुआ गोठड़ा-टप्पा School

- Advertisement -

Rewari School : रेवाड़ी। स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग को लेकर  एक सप्ताह से अनशन पर बैठी गोठड़ा टप्पा गांव की छात्राओं की आखिर कार सरकार ने सुन ली और स्कूल अपग्रेडेशन का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। अपने हक के लिए भूख हड़ताल पर बैठी कई छात्राएं जब अस्पताल पहुंच गई, उसके बाद सरकार मानी।

Rewari School: सरकार ने जारी की नोटिफिकेशन

अब उनकी मांग को पूरा किया जाएगा। इसके तहत हरियाणा की बीजेपी सरकार छात्राओं के स्कूल को अपग्रेड करके 10वीं से 12वीं करेगी। जिन छात्राओं की तबीयत बिगड़ी है, उनका उपचार पीजीआई रोहतक में चल रहा है। वहीं, बताया जा रहा है कि सरकार मनचलों पर लगाम लगाने के लिए भी विशेष प्रयास करेगी। इसके लिए पुलिस को निर्देश  दिए गए हैं। स्‍कूल को अपग्रेड कर सीनियर सेकेंडरी तक करने की जानकारी मिलने के बाद छात्राओं और अभिभावकों में खुशी कह लहर दौड़ गई है। इसके बाद छात्राओं ने अपना अनशन तोड़ दिया। अभिभावकों ने उन्हे जूस पिलाकर उनका अनशन खत्‍म कराया। क्षेत्र के लोगों ने कहा कि बेटियों का संघर्ष रंग लाया। हमें उन पर गर्व है।

स्कूल में जड़ा था छात्राओं ने ताला

गौर हो कि रेवाड़ी जिले के गांव गोठड़ा-टप्पा की छात्राएं पिछले 7 दिन से स्कूल अपग्रेड को लेकर अनशन पर बैठी हैं। मंगलवार को मांग पूरी न होने पर गुस्साई छात्राओं ने स्कूल के गेट पर प्रशासन की मौजूदगी में ताला जड़ दिया था। छात्राओं का कहना है कि जिस दौर से आज हम गुजर रहे हैं। आगे हम नहीं चाहते कि हमारे छोटे-भाई बहनों को भी उस दौर से गुजरना पड़े इसलिए गेट पर ताला लगाना पड़ा। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक अपने छोटे भाई-बहनों को भी स्कूल नहीं भेजेंगे।

छात्राओं ने यह कदम इसलिए उठाया था क्योंकि उनके गांव से तीन किलोमीटर दूर स्कूल में आते-जाते वक्त रास्ते में मनचले इनके साथ छेड़छाड़ करते हैं, जो किसी भी बेटी के लिए अपमान की बात होती है।पूर्व बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव ने भी धरने पर बैठी छात्राओं को अपना समर्थन दिया था। तेजबहादुर यादव ने कहा था कि सरकार जल्द से जल्द छात्राओं की जायज मांग को पूरा करे।

School Gate पर छात्राओं ने जड़ा ताला, भाई-बहनों को भी School नहीं भेजेंगे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है