Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

@ Rewari : जल गया चूल्हा, खुल गया स्कूल

@ Rewari : जल गया चूल्हा, खुल गया स्कूल

- Advertisement -

Rewari School : मोहिंदर भारती/रेवाड़ी। कल तक जहां इंकलाब के शोले धधक रहे थे आज वहां बच्चों की पाठशाला लग रही है। स्कूल अपग्रेड को लेकर अब अनशन समाप्त हो चुका है और गांव का हर जन खुश नजर आ रहा है। जिन परिवारों की बेटियां अनशन पर बैठी थीं तो उनके परिवार के बाकी लोग खाना कैसे खा सकते थे। अब 8 दिन बाद घर में चूल्हा जला है।

मां ने खाना बनाया और सबसे पहले उस बेटी के मुंह में अपने हाथों से निवाला डाला जो स्कूल अपग्रेड की लेकर पिछले 8 दिन से भूखी-प्यासी इंकलाब के सैलाब से गुजर रही थी। हम बात कर रहे हैं गोठड़ा टप्पा गांव की जहां स्कूल अपग्रेड करवाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठी छात्राओं को उनका मेहनत का फल मिल गया। सरकार ने उनकी मांगों के आगे झुक कर स्कूल अपग्रेडेशन का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इस फैसले से छात्राओं के साथ-साथ पूरे गांव के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।


पहले दिन स्कूल पहुंचे 23 विद्यार्थी, लिया दाखिला

गोठड़ा टप्पा स्कूल में गुरुवार से जमा एक और जमा दो के दाखिले शुरू हो गए हैं। गुरुवार को 23 छात्रों ने स्कूल पहुंच कर कक्षाएं अटेंड की और इनकी खुशी देखते ही बन रही थी। गुरुवार को स्कूल में शिक्षा विभाग भी मुस्तैद नजर आया। जिले के शिक्षा अधिकारी धर्मबीर बल्डोदिया भी मौके पर पहुंचे। गरीब परिवारों की बेटियों के घर के हालात भी बड़े दयनीय हैं, जिनको सरकार के सहारे की जरूरत है। अब देखना यह होगा की गरीबों की मदद करने वाली मौजूदा सरकार इनके लिए क्या कुछ कर पाएगी या फिर गरीबी इन पर हावी रहेगी। अनशन पर बैठी छात्राओं में निकिता, सुजाता, स्कूल टीचर सुरेश व गोठड़ा टप्पा के सरपंच सुरेश चौहान सरकार के इस फैसले पर खुशी जताई है।

आखिरकार झुकी सरकार, Upgrade हुआ गोठड़ा-टप्पा School

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है