Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#India_Aus : ऋषभ पंत ने छोड़े दो कैच, Fan ने लिखा ‘दिल्ली कैपिटल के कोच पॉन्टिंग से सीखो’

पहला मैच खेल रहे विल पुकोवस्की को पंत ने दो बार दिया जीवनदान

#India_Aus : ऋषभ पंत ने छोड़े दो कैच, Fan ने लिखा ‘दिल्ली कैपिटल के कोच पॉन्टिंग से सीखो’

- Advertisement -

भारत-ऑस्ट्रेलिया (India Australia) के बीच तीसरे सिडनी टेस्ट ( Sydney Test) में बुरे कारणों से विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम रहा। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट (Wicket) के नुकसान पर 148 रन बना लिए। स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन क्रीज़ पर डटे हुए हैं, लेकिन भारतीय नज़रिए से आज के दिन की सारी चर्चा विकेट कीपर ऋषभ पंत के नाम रही। ऋषभ पंत ने मैच के पहले ही दिन एक ही बल्लेबाज के दो कैच छोड़ (Two Drop Catch) दिए।


इसके बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैन्स ने ऋषभ पंत को जमकर कोसना शुरू कर दिया। भारतीय विकेट कीपर पंत ने अपना ही मैच खेल रहे कंगारू ओपनर विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के दो कैच छोड़े। हालांकि डेब्यूटेंट विल पुकोवस्की को भी भारतीय डेब्यूटेंट नवदीप सैनी ने पगबाध आउट किया। पुकोवस्की ने 62 रन की पारी खेली।

रन आउट होते-होते भी बचे थे डेब्यूटेंट विल

विकेट कीपर पंत ने सबसे पहले पुकोवस्की को रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जीवनदान दिया. उस समय विल पुकोवस्की 26 रन पर थे। इसके बाद मोहम्मद सिराज की गेंद पर पंत ने पुकोवस्की का कैच टपका दिया। उस समय यह कंगारू बल्लेबाज 42 रन पर खेल रहा था। हालांकि एक और मर्तबा विल पुकोवस्की रन आउट होते बाल-बाल बचे, लेकिन भारतीय फैनस ने विकेट कीपर ऋषभ पंत की खराब विकेट कीपिंग की सोशल मीडिया पर बखिया उधेड़ दीं।

एक ट्वीटर यूज़र ने तो यहां तक लिख दिया कि ‘शुक्र है कि हम इस समय भारत में नहीं खेल रहे हैं नहीं तो अभी तक लोगों ने धोनी-धोनी चिल्लाना शुरू कर दिया होता। इसके अलावा एक ओर यूज़र ने लिखा कि ‘ मैं यह बिना किसी शक के कह सकता हूं कि ऋषभ पंत विकेट कीपर नहीं है’।

फिलहाल स्टीव स्मिथ 24 और मार्नस लाबुशैन 56 रनों पर खेल रहे हैं, जबकि पुकोवस्की डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के 92वें खिलाड़ी हैं। इसके अलावा आज के दिन में भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही थी क्योंकि मैच के चौथे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर को महज 5 रन पर चलता कर दिया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है