ऋषि धवन ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 300 विकेट लेने वाले हिमाचल के पहले गेंदबाज बने

धवन रणजी ट्रॉफी में 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के 39वें गेंदबाज, एचपीसीए ने दी बधाई

ऋषि धवन ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 300 विकेट लेने वाले हिमाचल के पहले गेंदबाज बने

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश टीम के कप्तान ऋषि धवन ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में इतिहास रच दिया है। ऋषि धवन (Rishi Dhawan) रणजी ट्रॉफी के इतिहास में हिमाचल प्रदेश की ओर से 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस उपलब्धि को हरियाणा के खिलाफ मैच के दौरान हासिल किया। ऋषि धवन भारत के 39वें गेंदबाज (Bowler) बने जिनके नाम अब रणजी ट्रॉफी में 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कमाल दर्ज है। भारतीय ऑलराउंडर ने इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद ट्वीट किया और अपनी खुशी भी जाहिर की है। ऋषि द्वारा यह इतिहास रचने पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) ने खुशी जाहिर की है और ऋषि को शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी। ऋषि धवन ने रिकॉर्ड बनाने के बाद किए ट्वीट में कहा कि रणजी ट्रॉफी में 300 विकेट, यह सफर काफी लंबा रहा। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे हिमाचल प्रदेश के लिए खेलने का मौका मिला और हिमाचल की ओर से 300 विकेट लेने वाला पहले गेंदबाज बना।

यह भी पढ़ें:हिमाचल राज्य स्तरीय एथलीट मीट में 200 खिलाड़ियों ने दिखाए जौहर

बता दें कि बीते 13 से 16 दिसंबर के बीच हिमाचल प्रदेश व हरियाणा (Haryana) के बीच रणजी ट्रॉफी मैच खेला गया और इस मैच में हिमाचल ने हरियाणा को एक पारी और 88 रन से हराया। इस मुकाबले में हरियाणा की टीम पहली पारी में केवल 46 रन पर ऑलआऊट हो गई थी। इसके बाद हिमाचल प्रदेश की टीम (Himachal Pradesh Team) ने पहली पारी में 487 रन बनाए। हिमाचल की ओर से राघव धवन ने 182 और प्रशांत चोपड़ा ने 137 रन की पारी खेली।

इसके पश्चात हरियाणा की टीम अपनी दूसरी पारी में 353 रन बनाकर ऑलआऊट हो गई। ऋषि धवन ने हरियाणा की दूसरी पारी में 3 विकेट (Wickets) लिए जबकि पहली पारी में 1 विकेट लिया था। दूसरी पारी में जब ऋषि ने दूसरा विकेट झटका तभी वे 300 विकेट लेने वाले हिमाचल के पहले गेंदबाज बन गए। ऋषि धवन हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के रहने वाले हैं और बीते कई वर्षों से हिमाचल प्रदेश की ओर से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है