×

खली की मौजूदगी में Manali से शुरू हुआ ब्यास की सफाई का अभियान

खली की मौजूदगी में Manali से शुरू हुआ ब्यास की सफाई का अभियान

- Advertisement -

कुल्लू। पर्यावरण की सफाई के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ब्यास नदी की सफाई के लिए Manali से रेस्लर ग्रेट खली दलीप सिंह राणा की मौजूदगी में एक विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान का शुभारंभ वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने किया। इस अभियान को रीवर फ्रंट क्लीनिंग कैंपेन( River Front Cleaning Campaign) का नाम दिया गया है। इस मौके पर ब्यास नदी की सफाई को लेकर जागरूक करने के लिए एक मोटरबाइक रैली को भी रवाना किया गया। ब्यास नदी को सफाई करने का अभियान 5 जून तक जारी रहेगा। जबकि वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया और पर्यावरण संरक्षण के लिए भी लोगों को प्रेरित किया।


ब्यास नदी की सफाई अभियान की समाप्ति 5 जून को होगी। राज्य विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद और वन विभाग के माध्यम से चलाए जा गए, इस अभियान में जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य, लोक निर्माण, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, होमगार्ड, एनएचपीसी, नेहरू युवा केंद्र, अन्य विभागों, स्थानीय निकायों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं की भागीदारी भी रहेगी। इस दौरान मनाली से ब्यास के सफाई अभियान के दौरान सफाई की। विभिन्न स्कूलों के ईको क्लबों के कार्यकर्ता, युवक मंडल व महिला मंडल की सदस्य, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, मनाली की विभिन्न संस्थाओं व एसोसिएशनों के कार्यकर्ताओं ने सफाई अभियान में भाग लिया।

गश्त पर जाने वाले पुलिस जवानों पर नजर रखेंगी प्रहरी 

कुल्लू। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू पुलिस की प्रहरी नाम से ऐप लॉच की। इस एप के जरिए पुलिस अधिकारी गश्त पर जाने वाले पुलिस जवानों पर निगरानी रखेंगे और साथ में जहां गश्त पर पुलिस जवानों को खतरा होगा इसका भी एप के माध्यम से पता चलेगा। पुलिस जवान किस क्षेत्र में गश्त पर हैं ऐप के जरिए पुलिस अधिकारी इसका पता लगा सकेंगे। ऐसे में पुलिस जवानों के लिए गश्त में कोताही बरतना भी भारी पडे़गा।  इस मौके पर एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने इस ऐप की खासियत को लेकर विचार साझा किए और इस ऐप के जरिए पुलिस को मिलने वाली सहायता के बारे में भी जानकारी दी। गौरतलब है कि यह ऐप हिमाचल प्रदेश में अपनी तरह की अलग ही एप होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है