Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

Bihar: इस्तीफा देकर लालू के खेमे में जाने वाले थे नीतीश के मंत्री; पार्टी ने पहले ही किया आउट

Bihar: इस्तीफा देकर लालू के खेमे में जाने वाले थे नीतीश के मंत्री; पार्टी ने पहले ही किया आउट

- Advertisement -

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दिन नजदीक आने के साथ ही साथ सूबे का सियासी पार तेज रफ्तार से बढ़ने लगा है। इस दौरान सभी दलों ने एक-दूसरे के घर में घात लगाना शुरू कर दिया है। इस बीच खबर मिली है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक (Shyama Rajak) कल यानी सोमवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफा (Resign) दे सकते हैं। बतौर रिपोर्ट्स वो जेडीयू छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इससे पहले ही श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें: राहुल ने कहा- BJP, RSS फेसबुक और वॉट्सऐप कंट्रोल करती है; रविशंकर ने किया करारा पटलवार

बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने पार्टी से निकाल दिया है। सोमवार को श्याम रजक इस्तीफा देने वाले थे, हालांकि उससे पहले ही जेडीयू ने उन पर एक्शन ले लिया है। प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये कार्रवाई की है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए दल से निष्कासित कर दिया है।

लालू के आदेश पर तीन एमएलए को आरजेडी ने किया आउट

वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने तीन विधायकों (MLA) को पार्टी से निष्कासित (Expelled) कर दिया है। अब ये विधायक आरजेडी से आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। आरजेडी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए इन विधायकों के खिलाफ यह कार्रवाई की है। तीन विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया है। इन विधायकों में प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी शामिल है।

यह भी पढ़ें: क्या ‘अटल के निधन’ के दिन AIIMS में डॉक्टरों संग हंस रहे थे PM मोदी; जानें वायरल तस्वीर का सच

पार्टी द्वारा यह निष्कासन आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के निर्देश पर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार ये तीनों विधायक बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) में जाने की तैयारी में थे। हालांकि इससे पहले ही आरजेडी ने इन विधायकों पर एक्शन लिया है और 6 साल के लिए इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है