Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

नर्सों का RKS का कार्यकाल अनुबंध अवधि में होगा तबदील

नर्सों का RKS का कार्यकाल अनुबंध अवधि में होगा तबदील

- Advertisement -

RKS: शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह ने नर्सों को सौगात देते हुए घोषणा की कि नर्सों द्वारा रोगी कल्याण समिति (RKS) में दी गई सेवा अवधि को अनुबंध सेवा का कार्यकाल माना जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने सीएम से आग्रह किया था कि नर्सों के आरकेएस की सेवा अवधि को अनुबंध सेवा में परिवर्तित किया जाए ताकि उन्हें 4 साल के बाद नियमित किया जा सके। सीएम की घोषणा के बाद अब यह मामला शीघ्र ही कैबिनेट में स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। सीएम वीरभद्र सिंह ने यह घोषणा अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग सप्ताह के समापन समारोह के दौरान की।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संस्थानों की सफलता में नर्सों की अहम भूमिका है तथा उनके परिश्रम और लग्न से जहां मरीजों को उचित देखभाल मिलती है वहीं संस्थान की विश्वसनीयता भी बढ़ती है। नर्सिंग एसोसिएशन की प्रधान भावना ठाकुर ने सीएम और स्वास्थ्य मंत्री का लंबे समय से आ रही उनकी मांगों को पूरा करने के लिए आभार जताया।


RKS: सीएम ने किया फाइब्रो-स्कैन मशीन का किया लोर्कापण

सीएम वीरभद्र सिंह ने आईजीएमसी में 1.60 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित फाईब्रो-स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। यह मशीन लीवर सम्बन्धी रोगों के साथ-साथ लीवर को हुए नुकसान को जांचने में उपयोगी साबित होगी। इस मशीन के लगने से अब लीवर के रोगियों को पीड़ादायक बायोप्सी करवाने की जरूरत नहीं होगी। सीएम ने कहा कि राज्य में 6 मेडिकल कॉलेज शुरू होने से पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ होंगी और चिकित्सकों की कमी को पूरी तरह दूर कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य संस्थानों में नवीनतम चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं ताकि मुख्य जांच परीक्षण, अस्पतालों में ही किए जा सकें।

विमला किरण प्राथी और रतन सिंह को ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’

वीरभद्र सिंह ने अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग सप्ताह के समापन समारोह के अवसर पर नर्सिंग सेवा के लिए विमला किरण प्राथी और रतन सिंह को ‘लाईफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड’ भी प्रदान किए। इस अवसर पर सिंचाई एवं स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स, सीपीएस (स्वास्थ्य) नंद लाल, उपाध्यक्ष, राज्य पर्यटन विकास निगम हरीश जनारथा, प्रधानाचार्य आईजीएमसी डॉ. अशोक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपिस्थत थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है