×

पधर-मनाली में हादसे, दो की Death, ​ऊना में CCTV में चोरी करते Minor कैद

पधर-मनाली में हादसे, दो की Death, ​ऊना में CCTV में चोरी करते Minor कैद

- Advertisement -

पधर/ मनाली। पधर और मनाली में हुए सड़क हादसों में  दो की मौत हो गई, जबकि तीन लीन लोग घायल हैं। जानकारी के अनुसार पधर के दूंधा में द्रंग बसाही कुन्नू कुफरी राज्यमार्ग पर शुक्रवार रात को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। मृतक  की पहचान पदम सिंह पुत्र भगत राम निवासी गांव कड़वाहण (धार) के रूप में हुई है। जो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धार में क्लर्क के पद पर कार्यरत था। पुलिस ने शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पदम सिंह शुक्रवार दिन को अपने दूसरे घर झनड गांव में किसी निजी काम से गया था। इस बीच रात्रि गाड़ी में सवार होकर शिवरात्रि पूजन के लिए कड़वाहन गांव को रवाना हुआ। गांव से मात्र थोड़ी दूरी पर झनड वर्षाशालिका के आगे तंग मोड़ से उसकी गाड़ी अनियंत्रित होकर लगभग गहरी ढांक से नीचे झनड खजरवाहल सड़क पर जा गिरी। 


  • शिक्षा विभाग का क्लर्क गाड़ी समेत ढांक से लुढ़का
  • कोठी में पर्यटकों की टाटा गहरी खाई में गिरी

इस बीच झनड और आसपास के गांव के ग्रामीण घटनास्थल पहुंचे। एएसआई रमेश चंद की अगवाई में रात को घटनास्थल पहुंची पधर पुलिस की टीम ने सड़क हादसे का मामला दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया। शनिवार को जोनल अस्पताल मंडी में शव का पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत शव को परिजनों को सौंप दिया है।

  इस हादसे को लेकर स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं स्थानीय वार्ड के जिप सदस्य व जिला परिषद उपाध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर, पंचायत कुफरी के प्रधान ओम प्रकाश ठाकुर, उपप्रधान धर्मवीर, बड़ीधार के प्रधान सोहन सिंह, उप प्रधान मोल राज ठाकुर सहित सीसे स्कूल धार के प्रधानाचार्य रामशरण नारंग, एसएमसी प्रधान भुवनेश्वर ठाकुर, ओम प्रकाश ठाकुर सहित स्कूल के पूरे स्टाफ ने गहरा दुख प्रकट किया है। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की हैं।

वहीं,  मनाली के प्रसिद्ध  पर्यटन स्थल कोठी में एक टाटा सूमो के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हैं। जानकारी के अनुसार केरल निवासी रामनाथ (21) पुत्र महेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि अनुपा (22), जतिन (21) व चालक गंभीर रूप से घायल हैं। यह घटना शनिवार शाम कोठी के पास हुई, जिसमें सूमो (एचपी 01 एम 1194) गहरी खाई में जा गिरी। घायलों को मिशन अस्पताल मनाली में भर्ती किया गया है । पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

चताड़ा स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर के गल्ले से उड़ाई नगदी

ऊना। क्षेत्र के गांव चताड़ा स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में तीन अज्ञात बच्चों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरी की सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है, जिसके आधार पर पुलिस ने शिकायत मिलने उपरांत छानबीन शुरू कर दी है। चोरी में शातिरों ने मंदिर का गल्ला तोड़ उसमें से सारी रकम पर हाथ साफ किया है। जानकारी के अनुसार चताड़ा के श्री राधा कृष्ण मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व की संध्या करीब पांच बजे अज्ञात शातिरों ने मंदिर में घुसकर गल्ला तोड़कर चोरी की है। चोरी की घटना में गल्ले का चढ़ावा गायब है। मंदिर के सेवादारों हरीश शर्मा, चंदन वशिष्ट, गोविंद वशिष्ट सहित अन्यों ने बताया कि जब उन्होंने शुक्रवार शाम को मंदिर का गल्ला देखा तो ताला टूटा हुआ था।

  • मामला दर्जकर, आरोपी बच्चों की पहचान में जुटी पुलिस

जांच करने पर पाया कि गल्ले से सारा  चढ़ावा भी गायब है, जिस पर उन्होंने मंदिर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग में तीन बच्चे मंदिर में रखे गल्ले से तोड़ रहे हैं। जिनमें से एक ने गल्ले के ताले को तोड़ा और उसमें रखी नकदी को लेकर वहां से फरार हो गए। अभी तक तीनों आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है।

लेकिन, शिकायत मिलने पर ऊना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी  फटेज की जांच की जा रही है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है