Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

हादसे : 1 राहगीर सहित दो की मौत, 13 जख्मी

हादसे : 1 राहगीर सहित दो की मौत, 13 जख्मी

- Advertisement -

बाइक की चपेट में आने से राहगीर ने गंवाई जान

road accident: ऊना/राजगढ़। प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में एक राहगीर सहित दो की मौत हुई है व 13 लोग घायल हैं। पुलिस थाना अंब के तहत पड़ते पक्का परोह में बाइक की चपेट में आने से राहगीर बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान राम सिंह पुत्र हेतराम निवासी तलवाल के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस ने बाइक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसे में दो युवक भी घायल हुए हैं, जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


road accident: पक्का परोह में हुआ हादसा, दो युवक हुए घायल

जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात हादसा ऊना-अंब मार्ग पर पक्का परोह के समीप पेश आया, जिसमें बाइक चालक ने पैदल जा रहे राम सिंह को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में राम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे उपचार के लिए तुरंत सिविल अस्पताल अंब लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे क्षेत्रीय चिकित्सालय ऊना रेफर कर दिया। जहां से भी राम सिंह को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। परंतु जख्मों की ताव न सहते हुए उसने पीजीआई चंडीगढ़ में दम तोड़ दिया। मृतक राम सिंह बिजली बोर्ड से सेवानिवृत्त था। हादसे में बाइक सवार दो युवक भी घायल हुए हैं, जिनकी पहचान राहुल तथा गौरव निवासी चुरड़ू के रूप में हुई है, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। उधर, डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


तीन सड़क हादसों में सात लोग घायल

जिला के डंगोली व रक्कड़ कॉलोनी में पेश आए तीन सड़क हादसों में सात लोग घायल हुए हैं। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने मामलों के संदर्भ में जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पहला हादसा रक्कड़ के समीप पेश आया, जहां स्कूटी सवार एक युवती स्कूटी स्किड होने से घायल हुई। घायल की पहचान अनु निवासी धर्मशाला के रूप में हुई है। अनु स्कूटी पर सवार होकर अपने रिश्तेदारों के साथ परवाणू से धर्मशाला की तरफ जा रही थी कि रक्कड़ के समीप सड़क पर बजरी गिरी होने के चलते स्कूटी स्किड हो गई। हादसे में अनु को गंभीर चोटें पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से अनु को ऊना अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं दूसरा हादसा लठियाणी के समीप पेश आया, जिसमें दो टैंपो की टक्कर होने से तीन श्रद्धालु घायल हुए हैं।

घायलों को उपचार के लिए ऊना अस्पताल पहुंचाया गया। पंजाब माहिलपुर निवासी रमा देवी, उतरा देवी, रिशिका टैपों में सवार होकर लठियाणी की तरफ से वापस माहिलपुर जा रहे थे कि अचानक लठियाणी के समीप सामने से आ रही टैंपो के साथ हो गई। हादसे में तीनों को गंभीर चोटें पहुंची। तीसरा हादसा डंगोली में पेश आया, जहां दो बाइकों की टक्कर में तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों की पहचान बलराम, पुष्पा निवासी बरनोह व जुल्फी राम निवासी डंगोली के रूप में हुई है। स्थानीय लेागों की मदद से तीनों को ऊना अस्पताल पहुंचाया गया। उधर, एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस मामलों की जांच कर रही है। घायलों के बयान भी कलमबद्ध किए जा रहे हैं।

Kotla में Accident, 4 लोग गंभीर घायल

राजगढ़। सिरमौर की सीमा पर आज दोपहर एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी,  जिसमें 5 लोग सवार थे। 1 व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि 3 लोगों का इलाज सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में किया जा रहा है। चालक को मामूली चोटें आई हैं। मामला सिरमौर का होने के कारण राजगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार राजगढ़ उपमंडल के अंतर्गत कोटलाबांगी गांव के समीप स्पार्क कार नंबर एचपी 16 – 4310 अनियंत्रित होकर लगभग 50 मीटर खाई में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा 108 को दी। दो एम्बुलेंस में घायलों को सोलन अस्पताल लाया गया। इस घटना में 55 वर्षीय धर्म सिंह की मौत हो गई। अन्य घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर ने भी घायलों से अस्पताल में जाकर उनका हाल जाना। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर ने दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि घायलों का उपचार निशुल्क और पीड़ित परिवार की हर सम्भव सहायता की जाएगी। एसडीएम राजगढ़ एसडी नेगी ने मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए और घायलों को 5 हज़ार रुपए फौरी राहत के तौर पर दिए गए हैं।

एसडीएम ने कहा कि सड़क हादसों पर नियंत्रण लगाने के लिए प्रशासन द्वारा लोगों के लिए जागरूक शिविर लगाए जाएंगे। राजगढ़ क्षेत्र में दो दिनों के भीतर सड़क दुर्घटना का दूसरा मामला सामने आया है। इसी कारण लोगों को जागरूक किए जाने की बात कही गई है। लेकिन, सरकार सड़कों की हालत सुधारने के खोखले दावे तो जरूर करती है, परंतु धरातल पर इसी अमली जामा पहनाने में विफल साबित हुई है। जब तक सड़कों की दशा नहीं सुधरती तब तक लोगों को जागरूक करने का कोई औचित्य नहीं रह जाता है।

दलित महिला पर हमलाः DSP मंडी पहुंचे पीड़िता के गांव

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है