Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

सोलन में फ्लाईओवर के पास डंगा धंसने से दो कारों समेत फोरलेन का हिस्सा गिरा

शमलेश में टनल से पहले बने फ्लाईओवर के पास हुआ हादसा, दो लोग घायल

सोलन में फ्लाईओवर के पास डंगा धंसने से दो कारों समेत फोरलेन का हिस्सा गिरा

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के सोलन जिला में भारी बारिश (Rain) से शमलेश में टनल को जाने वाला फ्लाईओवर (Flyover) से पहले डंगा धंसने से पूरी सड़क ही खाई में जा समाई। हादसे के समय सड़क पर दो कारें गुजर रही थीं, जो कि इसकी चपेट में आ गई हैं। इस हादसे में कार सवारों को हल्की चोटें आई हैं। हादसे के बाद सड़क पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है। वहीं हादसे में कार सवारों को हल्की चोटें आई हैं। सूचना मिलते ही पीडब्ल्यूडी और जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया है और घटना की जांच की जा रही है।एएसपी सोलन अशोक वर्मा ने मौके का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: चंबा में फटा बादल, मणिमहेश का रास्ता बंद, यात्रा पर लगाई रोक

प्रत्यक्षदर्शी की मानें तो अचानक ही डंगा धंसना शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि फ्लाईओवर के बाद ट्रैफिक टनल (Tunnel) में दाखिल होता है। इस हादसे के बाद फोरलेन बनाने वाली कंपनी की लचर कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बड़ोग सुरंग के समीप सड़क का हिस्सा धंस रहा था। दो दिन पहले कंपनी ने एहतियातन इस मार्ग से वाहनों का वन-वे गुजरना बंद कर दिया था, लेकिन बीते बुधवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क के किनारे खड़े चार वाहनों को रौंद कर उन्हें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त करने की घटना के बाद फोरलेन निर्माता कंपनी ने फिर से इस मार्ग पर वाहनों को कुमारहट्टी की ओर जाने की लगाई गई रोक हटा दी। दावा किया गया कि मार्ग को मरम्मत के बाद खोला गया है।

वहीं, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नंबर की कार में सवार दो लोग कार से उतर कर सुहावने मौसम का आनंद उठा रहे थे, तभी उन्हें सड़क हिलती हुई नजर आई और देखते ही देखते उनकी कार मलबे के साथ खाई में चल गई। दोनों व्यक्ति अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर भागे और इसी बीच पंजाब के डेराबस्सी निवासी 5 लोग कार नंबर पीबी-1सी-6861 में सवार होकर डेराबस्सी की ओर जा रहे थे, जब तक वह समझ पाते, तब तक कार धंस रही सड़क पर पहुंच चुकी थी। बताया जा रहा है कि कार में सवार सभी लोगों ने कूद कर जान बचाई, जबकि कार खाई में जा कर मलबे के साथ दफन हो गई। सोलन से चंडीगढ़ की ओर जाने के लिए वाहनों को फोरलेन मार्ग पर बनी सुरंग से गुजरना होता है और इस मार्ग पर केवल वाहन चंडीगढ़ की ओर जा ही सकते हैं, जबकि चंडीगढ़ से सोलन-शिमला की ओर आने के लिए वाहनों को सुरंग की बजाए शमलेच होकर आना होता है।घटना की सूचना पुलिस और फोरलेन निर्माता कंपनी को दी गई। एएसपी सोलन अशोक वर्मा तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और कंपनी को मार्ग पर वाहनों का संचालन बंद करने के लिए सूचना पट्ट स्थापित करने के निर्देश दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है