Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

मौत का सफर : शिलाई के दुर्गम इलाकों में Bus नहीं जीप एक मात्र सहारा

मौत का सफर : शिलाई के दुर्गम इलाकों में Bus नहीं जीप एक मात्र सहारा

- Advertisement -

छोटी गाड़ियों में भर-भर कर सफर करने को मजबूर लोग

नाहन। सरकार बेशक ही हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के दावे करती रही हो, लेकिन सिरमौर जिला के गिरिपार क्षेत्र में स्थिति ठीक इसके विपरीत है। गिरिपार क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्र में रोजाना ग्रामीणों को मौत का सफर करने के लिए मजबूरन होना पड़ रहा है। हर रोज जान हाथ हथेली पर रखी जा रही है।

कई बार तो दुर्घटनाओं में जान भी गंवानी पड़ती है। शिलाई विधानसभा क्षेत्र की पांशी बेल्ट विकास के नाम से कोसों दूर है। आजादी के 70 साल बाद भी इन क्षेत्रों की सड़कें खस्ताहाल है, जिसके चलते यहां बसें तक नहीं चल पाई है। इस कारण ग्रामीण मजबूरन छोटी गाड़ियों में बैठकर सफर तय कर रहे हैं। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कोड़गा व सखोली पंचायत को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जोड़ा गया है, लेकिन विभाग व सरकार की बेरुखी के कारण आज भी यह सड़क बस चलने लायक नहीं बन पाई है, जिस कारण यह सड़कें आज तक पास नहीं हो पाई है। कोड़गा पंचायत के सुनील कपूर, रामलाल कपूर, सुरजीत सिंह आदि ने बताया कि कोड़गा पंचायत में कोड़गा, शिवखांडो, माना, बाना, लावा, खनलोग, पुरला, पुनभर, बिडी, नवाणा, शामोइला आदि गांव आते है और इनके लिए एक ही सड़क बनी हुई है, लेकिन आज तक यह सड़क पास नहीं हो पाई है।

इस कारण यहां के ग्रामीण छोटी गाड़ियों में जान जोखिम में डालकर सफर करते है। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के मौसम में सड़क पर जगह-जगह पर मलबा गिर जाता है। कई जगह पर सड़क काफी खराब है, जिस कारण कई बार इस सड़क पर दुर्घटना भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक विभाग ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने बताया कि कई बार विभाग को सड़क ठीक करने का आग्रह किया गया है, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उधर, लोक निर्माण विभाग शिलाई के अधिशाषी अभियंता पीके उप्रेती ने बताया कि वैसे तो पहले भी इस सड़क को ठीक किया गया था, लेकिन वहां सड़क फिर खराब हो गई है तो विभाग इसे तुरंत दुरुस्त कर देगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है