Expand

हार से आहत रोड मार्श ने दिया इस्तीफ़ा

हार से आहत रोड मार्श ने दिया इस्तीफ़ा

- Advertisement -

होबार्ट। होबार्ट टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली बड़ी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खेमे में भूचाल आ गया है। एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी अपनी हार के दुख को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रबंधक भी अपनी टीम की हार को झेल नहीं पा रहा है। इसी के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता रोड मार्श ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। वहीं, वनडे में लगातार 5 बार और अब लगातार 2 टेस्टों में मिली हार के बाद पूरी टीम पर सवाल उठने लगे हैं।

  • दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खेमे में उथल-पुथल
  • लगातार दूसरी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई प्लेयर्स पर गिर सकती है गाज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में हुए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों से पराजित हुई थी। उसके बाद होबार्ट में हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को एक पारी में 80 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खेमे में खासी अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका लगातार मिली दूसरी शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई प्लेयर्स पर गाज गिर सकती है।

steve-smithदक्षिण अफ्रीका के हाथों होबार्ट टेस्ट मैच में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच डेरेन लेहमन ने कहा था कि हमें एक मज़बूत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बनाने की ज़रूरत है। उनके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि उनको वहां बैठने में काफी शर्मिंदगी महसूस हो रही है। आज ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), जेम्स सदरलेंड ने भी अपनी टीम की हार को लेकर बयान दिया था कि ऑस्ट्रेलिया भाग्यशाली है कि वह अभी भी शीर्ष दस में बना हुआ है।

वहीं, रोड मार्श ने एक प्रेस वार्ता में अपने इस्तीफे को लेकर कहा कि यह उनका खुद का फैसला है। इसके लिए किसी ने भी उनपर कोई दबाव नहीं बनाया है। यह वक़्त कुछ नया सोचने का है, हमें अपनी टीम में कुछ नए चेहरों को मौका देना होगा, जिससे वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का भविष्य बना सके। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है और यह उनके दिल में भी बसा हुआ है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बनाए हुए है। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 नवम्बर से एडिलेड में खेला जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है