Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

रोहित शर्मा ने खुद दिया नॉटआउट होने के सबूत, इस तस्वीर में देखें

रोहित शर्मा ने खुद दिया नॉटआउट होने के सबूत, इस तस्वीर में देखें

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वर्ल्डकप 2019 के वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुक़ाबले में विवादास्पद आउट (Out) दिए जाने के अंपायर के फैसले को गलत ठहराते हुए खुद सबूत (Proof) पेश कर सबकी बोलती बंद कर दी है। रोहोती ने शुक्रवार को ट्विटर पर फोटो (Photo) डालकर निराशा जाहिर की है। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भारतीय प्रशंसकों ने जमकर गुस्सा निकाला। बता दें कि रोहित ने 23 गेंद में 18 रन बना लिए थे जिसके बाद वह आउट हुए। रोहित द्वारा ट्विटर पेज पर आउट होने की करीब से फोटो पोस्ट की जिसमें लग रहा था कि उनके बल्ले और गेंद के बीच काफी जगह दी थी।

यहां जानें पूरा माजरा

रोहित द्वारा लगाई गई इस फोटो में लगता है कि गेंद उनके बल्ले के बजाय दाएं पैड पर लगी। बता दें कि रोहित को छठे ओवर में केमर रोच गेंदबाजी कर रहे थे और आखिरी गेंद उनके बल्ले के बिल्कुल पास से गई और रोच समेत सभी कैरेबियाई खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन ऑन-फील्ड अंपायर ने उस अपील को नकार दिया। इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर ने DRS लेने का फैसला लिया और थर्ड अंपायर (Third Umpire) माइकल गफ ने रोहित को आउट करार दे दिया। जिसके बाद से इस फैसले पर थर्ड अंपायर गफ को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। एक फैन ने तो उस फैसले से निराश होकर गफ के विकिपीडिया पेज को ही एडिट कर दिया।

एक फैन ने एडिट कर दिया थर्ड अंपायर का विकिपीडिया पेज

यूजर ने माइकल गफ के विकिपीडिया पेज (Wikipedia Page) को एडिट करके उसमें लिखा, ‘2019 में, गफ को भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच के लिए तीसरे अंपायर के रूप में चुना गया। रोहित शर्मा को ऑन-फील्ड अंपायर द्वारा नॉट आउट देने के बाद फैसले को पलटने के लिए उनकी आलोचना की जा रही है। रोहित को बिना किसी निर्णायक सबूत के बिना आउट देना इस तरफ इशारा करता है कि वह अपनी मेजबान टीम, इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए पक्षपात कर रहे हैं क्योंकि इंग्लैंड श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दोनों मैच हारकर संकट में पड़ चुका है।’ बताया जा रहा है कि तीसरे अंपायर ने शायद स्निकोमीटर का सहारा लिया क्योंकि रिप्ले में दिख रहा था कि बल्ले और गेंद के बीच अंतर था।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है