×

एक टेस्ट सीरीज़ में 3 शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा

एक टेस्ट सीरीज़ में 3 शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा

- Advertisement -

रांची। भारत और दाक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रांची में खेला जा रहा है। सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में भी भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक लगा दिया है। शनिवार को रोहित शर्मा ने रोहित ने करियर का छठा शतक लगाया। बता दें रोहित ने पहला शतक विशाखापत्तनम में लगाया था जहां उन्होंने 176 रन बनाए थे जिसके बाद वह दूसरे टेस्ट मैच में 35 गेंदों में 14 रन बनाकर ही आउट हो गए थे लेकिन तीसरे मैच में एक बार फिर उन्होंने बल्ले का दम दिखा दिया है।


 

यह भी पढ़ें- रन के लिए नहीं दौड़ने पर पुजारा को रोहित शर्मा ने दी गाली, वीडियो वायरल

इसी के साथ सुनील गावस्कर के बाद रोहित शर्मा एक टेस्ट सीरीज़ में 3 शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय ओपनर भी बन गए हैं। रोहित ने एक टेस्ट सीरीज़ में सर्वाधिक छक्कों (17*) का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इससे पहले विराट कोहली 12 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू (LBW) हुए। उन्हें एनरिच नोर्त्जे ने आउट किया। कगिसो रबाडा ने पहले विकेट के तौर पर मयंक अग्रवाल को 10 रन और फिर पुजारा को शून्य पर आउट किया। रोहित शर्मा एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के शिमरॉन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए यह रिकॉर्ड बनाया। टेस्ट क्रिकेट में रोहित ने जो 6 शतक लगाए हैं वह भारत में ही बनाए गए हैं। पहले नंबर पर बांग्लादेश के मोमिनुल हक हैं। उन्होंने आठ शतक लगाए।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शहबाज नदीम।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), डीन एल्गर, क्विंटन डीकॉक, जुबैर हम्जा, टेम्बा बवुमा, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), जॉर्ज लिंडे, डेन पीट, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और लुंगी एंगिडी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है