Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

Ind_Vs_Aus:रोहित शर्मा बने उप कप्तान, उमेश की जगह नटराजन टीम में शामिल

पहले मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था

Ind_Vs_Aus:रोहित शर्मा बने उप कप्तान, उमेश की जगह नटराजन टीम में शामिल

- Advertisement -

भारत व आस्ट्रेलिया ( India and Australia)के बीच अभी तक दो टेस्ट मैच हो चुके हैं। इन में एक- एक मैच जीत कर दोनों टीमें बराबरी पर है। अब तीसरा मैच जनवरी से पर होना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया( Team india) में बदलाव किया गया है। सबसे पहले इस मैच के लिए रोहित शर्मा वापस लौट आए हैं। बीसीसीआई ( BCCI) ने उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया है। इससे पहले यह जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा को दी गई थी। इसके अलावा जो महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है वह यह है कि चोटिल उमेश यादव के स्थान पर तेज गेंदबाज टी नटराजन( Fast bowler T Natarajan) को टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सबको प्रभावित करने वाले नटराजन नेट गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में टीम का हिस्सा थे।


यह भी पढ़ें: IND_Vs-Aus:कप्‍तान रहाणे ने जमाया शतक, मजबूत स्थिति में भारत

जाहिर है मेलबर्न ( Melbourne)में हुए दूसरे टेस्ट मैच को दौरान उमेश यादव के पैर की मांसपेशियों में खिचाव आ गया था जिसके चलते वे आगे को दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद चयन समिति ने तमिलनाडू के तेज गेंदबाद टी नटराजन को टीम में शामिल किया है। इससे पहले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले, मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था। अब उमेश और शमी दोनों बंगलूरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन ( Rehabilitation) से गुजरेंगे।

उमेश यादव बने पिता

तेज गेंदबाज उमेश यादव के घर में किलकारी गूंजी है। उमेश यादव की पत्‍नी ने बेटी को जन्‍म दिया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ‘उमेश यादव को आज बेबी गर्ल के जन्‍म पर शुभकामनाएं। हम सभी आपके जल्‍दी ठीक होने व मैदान पर देखने की उम्‍मीद करते हैं।’

टीम इंडिया: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है