Covid-19 Update

2,27,405
मामले (हिमाचल)
2,22,756
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,615,757
मामले (भारत)
264,798,834
मामले (दुनिया)

ग्वासकर बोले- टी20 के लिए रोहित बेहतर कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान जल्द

ग्वासकर बोले- टी20 के लिए रोहित बेहतर कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान जल्द

- Advertisement -

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द हो जाएगा। टीम के ऐलान से पहले अटकलों का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। इसके साथ ही शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भी भारतीय टीम की कमान भी सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:जोकोविच ने लिया हार का बदला, छठे पेरिस मास्टर्स खिताब पर किया कब्जा

मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच से ब्रेक ले रहे हैं। विराट मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। वहीं, अजिंक्य रहाणे बतौर उपकप्तान बने रहेंगे। टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है। जयपुर, रांची और कोलकाता में पहले तीन टी20 इंटरनैशनल मैच खेले जाएंगे। वहीं कानपुर और मुंबई में सीरीज के दो टेस्ट मैच होंगे।

खबर सामने आ रही है कि टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी मसलन जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को टी20 इंटरनैशनल सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। वरुण चक्रवर्ती के स्थान पर हर्षल पटेल को मौका मिल सकता है। पटेल ने बीते दो सीजन में आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन नहीं किया गया। खबर है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर की वापसी हो सकती है। वहीं, भारतीय टीम साउथ अफ्रीकी दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट, 3 वनडे और 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत दिसंबर के तीसरे सप्ताह में होगी।

इधर, रोहित की कप्तानी को लेकर महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विराट कोहली को भारतीय टी20 कप्तान के रूप में बदलने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब एक नया टी 20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान नियुक्त करने की बात आती है तो भारत को लंबे समय तक सोचने की जरूरत नहीं है। भारत के टी20 कप्तान के रूप में कोहली का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया, क्योंकि मेन इन ब्लू को संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होना पड़ा।

टूर्नामेंट से पहले, 33 वर्षीय स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। अब अटकलें लगाई जा रही हैं और यहां तक कि कोहली ने भी सोमवार को संकेत दिया था कि रोहित यहां से टी20 इंटरनेशल टीम की कमान संभाल सकते हैं। इस पर गावस्कर ने कहा कि रोहित का अतीत में भारत का नेतृत्व करने और मुंबई इंडियंस के लिए पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीतने का रिकॉर्ड उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है।

“अभी, आपको सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति की तलाश करनी होगी जो भारत को आईसीसी ट्रॉफी में ले जा सके और वह रोहित शर्मा है जिसका आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रिकॉर्ड है, वह एक स्पष्ट पसंद हैं। मुझे लगता है कि उन्हे कप्तानी दी जानी चाहिए, और हो सकता है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के बाद, शायद एक और टी 20 कप्तान पर एक नजर डालें। लेकिन अभी, यह केवल रोहित शर्मा हैं।”

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है