Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

रोहड़ू के लापता शुभम मामले में गिरफ्तार युवक का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

रोहड़ू के लापता शुभम मामले में गिरफ्तार युवक का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

- Advertisement -

धर्मशाला। रोहड़ू से लापता शुभम मामले में गिरफ्तार युवक का पॉलीग्राफ (Polygraph Test) टेस्ट होगा। इसके लिए 16 17 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है। पॉलीग्राफ टेस्ट Polygraph Test) करवाए जाने की अनुमति एसीजेएम (ACJM) ठियोग से मिल गई है। यह जानकारी विधायक मोहन लाल ब्राक्टा के नियम 324 के तहत सदन में उठाए मामले के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दी है। उन्होंने बताया कि जिस जिप्सी में शुभम व पुनीत सफर कर रहे थे उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 


गिरफ्तार युवक पुनीत ठाकुर 13 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर था को अदालत द्वारा न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। सैंज नाम स्थान पर लगे सीसीटीवी (CCTV) फुटेज को चैक करने पर पाया गया कि पुनीत की गाड़ी 1 दिसंबर को समय करीब सात बजकर 17 मिनट सुबह सैंज बाजार की ओर गुजरनी पाई गई। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की सहायता से समूचे जंगल क्षेत्र में शुभम की तलाश की गई, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। ड्रोन कैमरे के द्वारा भी तलाश किए जाने के प्रयास किए गए। साथ ही राज्य गुप्तचर विभाग के डॉग स्कवायड (Dog Squad) की सहायता भी ली गई है। विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने मामला उठाते हुए मामले में एसआईटी गठित करने की या फिर मामला सीबीआई को सौंपने की मांग की।


क्या था मामला

शुभम 23 पुत्र किशन चंद निवासी कलगांव तहसील रोहड़ू 30 नवंबर से रात के समय देहा के जंगल से लापता है, जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। जांच के दौरान डीएसपी ठियोग व पुलिस लाइन कैथू व शिमला के लगभग 40 पुलिस कर्मी व करीब 35 स्थानीय लोगांे की सहायता से समूचे जंगली क्षेत्र में शुभम की तलाश की गई। परिजनों की शंका के आधार पर पुलिस ने मामले में पुनीत नाम युवक को गिरफ्तार किया है।


क्या कहना है गिरफ्तार आरोपी का

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार (Arrest) युवक ने बताया कि बटेवड़ी नामक स्थान के पास जंगल में बने शैड के पास वह और शुभम 30 नवंबर को समय करीब रात एक व दो बजे पहुंचे थे। शुभम ने बतलाया कि उसकी तबीयत खराब हो रही है तो पुनीत ने गाड़ी रोकर शुभम से कहा कि गाड़ी से बाहर उतरकर फ्रैश हो जाओ। शुभम गाड़ी से उतर गया। उसे गाड़ी के अंदर नींद आ गई। करीब दो घंटे बाद जब उसकी आंख खुली तो दो उसने देखा कि शुभम गाड़ी मंे वापस नहीं आया। उसने उसकी तलाश करीब एक किलोमीटर तक की लेकिन कोई पता नहीं चला। फिर उसने सोचा कि शुभम को घर जाने की जल्दी पड़ी होगी शायद वह घर के लिए चला गया है। दोनों उस क्षेत्र में पहली बार गए थे, जिस कारण काफी समय तक जंगल में भटकते रहे। इसी दौरान पुनीत का रात को मोबाइल भी गिर गया था, जोकि पुनीत ने अगले दिन अपने मोबाइल को एक नेपाली से प्राप्त कर लिया था। पुलिस की जांच में भी मोबाइल नेपाली के पास मिला पाया गया।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है