Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

23 दिन पहले ही रोहतांग दर्रा बहाल, दो दिन में दौड़ेंगे निजी वाहन

23 दिन पहले ही रोहतांग दर्रा बहाल, दो दिन में दौड़ेंगे निजी वाहन

- Advertisement -

कुल्लू। विश्व प्रसिद्ध रोहतांग दर्रा पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने 15 फीट ऊंची बर्फ की मोटी चादर को काट कर मनाली-केलांग मार्ग को आज बहाल कर दिया है। बीआरओ की कड़ी मशक्कत आखिरकार रंग ले आई है। दो महीने के कठिन अभियान में बीआरओ 15 फीट से ऊंची बर्फ की दीवारों को काटकर रोहतांग दर्रे के दोनों छोरों को जोड़ने में कामयाब हो गया है। बीआरओ की मशीनरी दिन-रात माइनस डिग्री तापमान में जुटी रही। पिछले साल रोहतांग दर्रा 18 मई को बहाल हुआ था,
लेकिन इस वर्ष बीआरओ ने पिछले साल से करीब 23 दिन पहले यह मार्ग खोल दिया है। लोग 2 दिन के भीतर अपने निजी वाहनों में भी आवागमन कर पाएंगे। दर्रा खुलने से घाटी में फंसे लोगों को बड़ी राहत मिली है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

बीआरओ के 38 बीआरटीएफ के कमांडर कर्नल उमाशंकर ने बताया कि खराब मौसम, बर्फीली हवाओं और माइनस तापमान के बीच बीआरओ ने रोहतांग बहाली को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि खराब मौसम और रोहतांग के आसपास बर्फ गिरने से बर्फीली हवाएं चल रही हैं। राहनीनाला, ब्यासनाला सहित कई स्थानों से बार-बार बर्फ हटानी पड़ रही है।उन्होंने ने कहा वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए सड़क के किनारे पासिंग स्थान और सड़क चौड़ा करने में कुछ और समय लगेगा। वहीं, कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने बीआरओ के दीपक परियोजना की ओर से दर्रा बहाली के लिए गए प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि रोहतांग दर्रे से 2 दिन के भीतर निजी वाहनों की आवाजाही शुरू की जाएगी।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है